बॉलीवुड के 5 सबसे अमीर एक्टर्स, सबसे ज्यादा कमाऊ फ़िल्में देने वाले आमिर खान आते हैं इस नंबर पर!

Date:

Follow Us On

बॉलीवुड स्टार्स फिल्मों में एक्टिंग करके मोटी रकम कमाते हैं.बॉलीवुड सेलिब्रिटीज लग्जरी लाइफ जीते हैं और करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. स्टार्स ने करोड़ों की संपत्ति बनाने के लिए बहुत मेहनत और संघर्ष किया है. स्टार्स फिल्मों में काम करने के अलावा ब्रांड एंडोर्समेंट्स, पब्लिक इवेंट्स करते हैं जिससे ये मोटी रकम कमाते हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के 5 सबसे अमीर एक्टर्स के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने अपनी मेहनत से करोड़ों की संपत्ति बनाई है. चलिए आपको बताते हैं कौन से स्टार्स है इस लिस्ट में शामिल.

बॉलीवुड के पहले सबसे अमीर एक्टर में सबसे पहले आती हैं शाहरुख़ खान. रिपोर्ट्स की माने तो शाहरुख़ खान की कुल संपत्ति 690 मिलियन डॉलर यानी करीब 5490 करोड़ रुपए से ज्यादा है. शाहरुख़ खान करोड़ों की संपत्ति और  लग्जरी गाड़ियों के मालिक हैं. शाहरुख़ खान के पास करोडो के बंगले, फार्महाउस और  लग्जरी गाड़ियां हैं. बता दें शःस्रुख एक फिल्म के लिए करीब  100 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं. बताया जाता है ब्रांड्स एंडोर्समेंट के लिए वो लगभग 5.50-10 करोड़ फीस लेते हैं.

इस लिस्ट में दुसरे नंबर पर आते हैं बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन. रिपोर्ट्स के अनुसार अमिताभ बच्चन की संपत्ति लगभग 3620 करोड़ रुपए से ज्यादा है. मुंबई में चार बंगले होने के साथ अन्य जगह पर भी उनकी प्रॉपर्टी हैं और साथ ही अमिताभ के पास लग्जरी कारें शामिल हैं. खबरों के अनुसार एक फिल्म के लिए अमिताभ करीब 12 करोड़ फीस चार्ज करते हैं. वहीँ किसी ब्रांड  एंडोर्समेंट  क लिए वो करीब 3 से 8 करोड़ फीस चार्ज करते हैं.

तीसरे नंबर पर आते हैं सलमान खान. सलमान खान के पास करीब  2864 करोड़ रुपए से ज्यादा की सम्पति है. जिसमे उनका मुंबई वाला घर, पनवेल फार्महाउस,  लग्जरी गाड़ियां शामिल हैं. बता दें सलामन खान एक फिल्म के लिए  लगभग 125 करोड़ रुपए और ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए तकरीबन 4-10 करोड़ रुपए फीस चार्ज करते हैं.सलमान खान बीइंग ह्यूमन संस्थान के मालिक है.

आमिर एक्टर्स की लिस्ट में चौथे नंबर पर आते हैं अक्षय कुमार. बता दें अक्षय कुमार भारत के दुसरे सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर हैं. अक्षय की कुल संपत्ति  लगभग 2586 करोड़ रुपए बताई जाती है जिसमे उनकी प्रॉपर्टी और लग्जरी कारें और बाइक्स शामिल हैं. बता दें अक्षय एक फिल्म का करीब 135 करोड़ फीस चार्ज करते हैं और ब्रांड  एंडोर्समेंट के लिए करीब 10 करोड़ फीस लेते हैं.

इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर आते हैं मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान. रिपोर्ट्स के अनुसार उनकी कुल संपत्ति  1790 करोड़ रुपए से ज्यादा की है. जिसमे उनका घर और लग्जरी कारें शामिल हैं. एक फिल्म की फीस आमिर करेब 70 करोड़ चार्ज करते हैं और वहीँ  ब्रांड एंडोर्समेंट की फीस करीब 5-7 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं.

Share post:

Popular

More like this
Related

Rashmika Mandana Photos: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक्ट्रेस की ये फोटोज, डीप नेक ब्लाउज में ढाया कहर

एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना अपनी अपकमिंग फिल्म ‘गुडबाय’ के प्रमोशन...