10 दिनों के अंदर दूसरी बार पीएम मोदी का वाराणसी दौरा, देंगे 2100 करोड़ की ये सौगातें, यहां जानिए लोगों को क्या होगा फायदा

Date:

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ताबड़तोड़ रैलियां हो रहीं हैं. पीएम मोदी की हाल ही में प्रयागराज और वाराणसी में रैली हुई जिसके बाद एक बार फिर पीएम मोदी 23 दिसंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे और इस दौरान वो करोड़ों की सौगात देंगे.


आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने से पहले पीएम मोदी ने कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया है. इसके अलावा अब वो वाराणसी के करखियांव में गुजरात के बनासकांठा जिला दुग्ध उत्पादक संघ लिमिटेड की बनास डेयरी का शिलान्यास करने के साथ ही जिले के 2100 करोड़ रूपए की लागत वाली 25 परियोजनाओं की सौगात देंगे जिसमें करखियांव में डेयरी संयंत्र का शिलान्यास, बेनियाबाग में पार्किंग और इंट्रीग्रेटेड सर्विलांस सिस्टम सहित अन्य कार्यों का लोकार्पण शामिल है.


पीएम मोदी की इन सौगातों के बारे में आपको बताएं तो जानकारी के मुताबिक, बेनियाबाग में स्मार्ट सिटी की ओर से 90.42 करोड़ की लागत से अंडर ग्राउंड पार्किंग बनवाई जा रही है. कुल 16,500 वर्ग मीटर के हिस्से में बनकर तैयार हुई इस पार्किंग में 470 चार पहिया और करीब 150 दो पहिया वाहन खड़े हो सकेंगे. इतना ही नहीं लोगों की सुविधा के लिए पार्किंग के ऊपरी हिस्से में पार्क भी बनाया गया है जहां लोग सुबह टहल सकेंगे. इसके अलावा यहां ग्राउंड, ओपन जिम, योग गार्डन, एम्यूजमेंट एरिया भी बनाया गया है. वहीं, शहर में बनें नदेसर तालाब, सोनभद्र तालाब का सौंदर्यीकरण कराया गया है जिसका लोकार्पण वाराणसी में पीएम मोदी करेंगे.


बताते चलें कि पीएम मोदी के वाराणसी पहुंचने से पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान तैयारियों का जायजा लेने के लिए वाराणसी पहुंचे. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी के वाराणसी आगमन को लेकर पुलिस की ओर से ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की गई है.

Share post:

Popular

More like this
Related