Brahmastra First Review: आ गया ब्रह्मास्त्र का पहला रिव्‍यू, फिल्म देखने से पहले पढ़ लें!

0
1398

बॉलीवुड की सबसे महंगे बजट में बनी फिल्म ब्रह्मांड आज यानी 9 सितंबर को दुनिया भर के 9हज़ार से ज्यादा थियेटर में रिलीज हो गई है. काफी दिनों से उत्सुक फैंस का इंतजार अब खत्म हुआ. बता दे फिल्म रिलीज से पहले ही विवादों में घिरी हुई थी लेकिन प्रेमिका को फिल्म से काफी उम्मीदें हैं. प्लीज के बाद फिल्म का रिव्यू सामने आया है जिसे देख कर यह लग रहा है की झांसी सोने की उम्मीदों पर एवरेज रहे. डायरेक्टर अयान मुखर्जी 80 वर्ष का कौन सा समझने में सफलता हुए. दर्शकों को फिल्म की कहानी तो अच्छी लगी लेकिन स्क्रीनप्ले कम समझ आया.

रिलीज से पहले ब्रह्मास्त्र की स्क्रीनिंग में क्रिटिक्स द्वारा फिल्म को 2.5 स्टार मिले हैं. अयान मुखर्जी द्वारा डायरेक्ट की गई इस फिल्म को तैयार होने में 5 साल का समय लगा है. बता दे फिल्म 3 पार्ट में बनेगी. फिल्म का पहला पार्ट रिलीज हुआ है.

ब्रह्मास्त्र का रिव्यू

फिल्म में आलिया भट्ट एक्टिंग के मामले पर रणबीर पर भारी पड़े. रणबीर कपूर थोड़े कंफ्यूज नजर आए. नागार्जुन और अमिताभ बच्चन ने अपनी एक्टिंग से फिल्म में जान चुकी है. अभिनेता शाहरुख खान को वनारअस्त्र के अवतार में देखकर थिएटर में तालियों की आवाज आवाजें गूंजने लगी. बता दे फिल्म में दीपिका पादुकोण का भी रोल है लेकिन वह बहुत कम समय के लिए नजर आए. फिल्म में मोनी रॉय विलेन का किरदार निभा रही है और जब उनकी एंट्री होती है तो MUC की स्कारलेट विच जैसी फीलिंग आती है.

रिलीज से पहले हुई फिल्म की स्क्रीनिंग देखकर फिल्म क्रिटिक्स उमेर ने एक का एक छोटा सा रिव्यू दिया था. उमेर ने ट्वीट के जरिए फिल्म का रिव्यू दिया. उन्होंने लिखा -‘ फिल्म में रणबीर काफी कन्फ्यूज लगे उन्हें नहीं समझ आ रहा था कि चल क्या रहा है वही आलिया भट्ट टर्निंग लग गई. और बात करें मोनी रॉय थी तो उनकी परफॉर्मेंस खतरनाक लगी. फिल्म में अमिताभ बच्चन ने अपने आप बना कर रखें.’

बता दे फिल्म आउटस्टैंडिंग है और पूरी तरह हिंदू माइथोलॉजी से कनेक्ट होती है लेकिन से पैसा वसूल नहीं कह सकते. परब्रह्म हादसे में देवी देवताओं और उनकी शक्तियों के बारे में बताया गया है. फिल्म में बुरी शक्तियों के पास पहले से भी ज्यादा ताकत है इतना ही नहीं इसमें पुनर्जन्म के बारे में भी बताया गया है. क्रिटिक्स के अनुसार फिल्म अच्छी है लेकिन इसे और बेहतर बनाया जा सकता था. अगर कुछ गलतियों को नजरअंदाज कर दिया जाए तो फिल्म बहुत बढ़िया है.