फिल्म ‘लाल सिंह चड्डा’ में आमिर खान ने सिख रोल क्यों निभाया? एक्टर ने बताई ये वजह

0
518

फिल्म ‘लाल सिंह चड्डा’ में आमिर खान ने सिख रोल क्यों निभाया? एक्टर ने बताई ये वजह

बॉलीवुड इंडस्ट्री मे मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता आमिर खान इन दिनों सुर्ख़ियों में छाए हुए हैं जिसका कारण है उनकी आने वाली फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’. सोशल मीडिया पर लोग फिल्म ‘लाल सिंह चड्डा’को बायकाट करने की मांग कर रहे हैं. वहीँ इन सब चीजों के बिच आमिर खान ने फिल्म में सिख धर्म का किरदार निभाने की वजह बताई.  फिल्म 11 अगस्त को सिमेमघरो में रिलीज़ होने वाली है.

ये तो फिल्म का पोस्टर देखकर ही पता लग गया है कि फिल्म ‘लाल सिंह चड्डा’ में आमिर खान ने एक सिख का किरदार निभाया है. जहाँ लोग इस फिल्म को बायकाट करने की मांग कर रहे हैं वहीँ फिल्म के ट्रेलर में लोगों ने आमिर में किरदार को पसंद किया है. लोग आमिर के पहले के देश  के खिलाफ दिए गये बयान को लेकर फिल्म को बायकाट करने की मांग कर रहे हैं. लोगों के मन में ये सवाल है की आमिर ने फिल्म में सिख किरदार निभाने ही क्यों चुना? जिसका जवाब आमिर ने एक इंटरव्यू में दिया. आमिर ने बताया की फिल्म में सिख किरदार निभाकर वो ऑडियंस के साथ एक इमोशनल रिश्ता बनाना चाहते थे.

आमिर ने कहा – ‘टेक्नीकली ये किरदार कोई भी हो सकता था, लेकिन फिल्म के स्क्रीन राइटर अतुल कुलकर्णी ने स्टोरी को ऐसे लिखा है कि ऑडियंस इस किरदार से अच्छे से जुड़ सकें. ये साल 1983-84 के दौरान की कहानी है और उस वक्त सिख समुदाय ने काफी कुछ झेला था’. आमिर ने आगे बताया कि अतुल कुलकर्णी ने पहले ही इस किरदार को सिख के रूप में रखा था. जब हमें स्क्रिप्टट मिली हम उसे सिख किरदार के रूप में ही पढ़ रहे थे तो हमने सब नैचुरली किया. यही वजह है कि हम में से किसी ने यह नहीं पूछा कि ये सिख ही क्यों है’.

हॉलीवुड फिल्म की है रीमेक

बता दें आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्डा’ हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्‍ट गम्‍प’ का हिंदी रिमेक है. टॉम हैंक्‍स की फिल्म ‘फॉरेस्‍ट गम्‍प’ को छह ऑस्कर आर्द मिल चुके हैं. फिल्म में आमिर के साथ अभिनेत्री करीना कपूर, मोना सिंह और अभिनेता नागा चेतन्य मुख किरदार में हैं.