बिहार में खेला हो गया ? अब क्या है नीतीश-तेजस्वी के खिलाफ बीजेपी का प्लान

0
417

बिहार में राजनीतिक गलियारे गर्म है और इस बीच बीजेपी-जेडीयू के गठबंधन टूटने से राजनीति में उबाल आ गया है. बता दें कि नीतीश कुमार बीजेपी से अलग हो गए हैं और अब वह महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार बनाने की कोशिश कर रहे हैं. अब ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या चिराग पासवान और उनके चाचा पशुपति पारस एक बार फिर साथ हो सकते हैं?

NDA के साथ रहेंगे

इस पर असमंजस की स्थिति बरकरार है. दरअसल, चिराग पासवान के चाचा पशुपति पारस के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी एनडीए के साथ पशुपति पारस केंद्र में मंत्री हैं और उन्होंने साफ कह दिया है कि वह एनडीए के साथ हैं और आगे भी रहेंगे जबकि चिराग पासवान 2020 के बिहार चुनाव के वक्त एनडीए से अलग हो गए थे.

2020 के विधानसभा चुनाव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2020 के विधानसभा चुनाव में नीतीश के चलते चिराग पासवान एनडीए से अलग हुए थे जिसके बाद चिराग पासवान को बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा था.अब सियासी उथल-पुथल के बीच खबर यह भी है कि नीतीश तेजस्वी के खिलाफ बीजेपी का प्लान ‘सी’ यानी चिराग को एक्टिव कर सकती है.

गठबंधन की सरकार टूटी

मालूम हो कि बिहार में जेडीयू और बीजेपी के बीच चल रही गठबंधन की सरकार टूट गई है. अब सवाल यह उठ रहा है कि एनडीए से जेडीयू के अलग होने के बाद 2024 का चुनाव बीजेपी के साथ कौन लड़ेगा? हालांकि, तरह-तरह के नए अपडेट सामने आ रहे हैं जिसमें चिराग पासवान, पशुपति पारस, बीजेपी, जेडीयू, आरजेडी के साथ-साथ कई नाम और पार्टी है जो इस दौरान काफी उजागर हो रही है.