IND/BAN: जब कोहली खुद बने अंपायर और दे दिया ये फैसला, बाल-बाल बचा विवाद

Date:

Follow Us On

टी20 वर्ल्ड कप में कल भारत और बांग्लादेश के बीच एडिलेड में खेले गये मैच में भारतीय टीम नें बांग्लादेश को 5 रन से हरा दिया हैं,

टॉस का बॉस बनने के बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया और भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को जल्द आउट कर अपने फैसलें को सही साबित करने में लग गयें।
लेकिन पिछले तीन मैचों में लगातार फ्लॉप चल रहे सलामी बल्लेबाज के एल राहुल ने इस टूर्नामेंट में का पहला अर्धशतक जड़ते हुये बांग्लादेश के मंसूबों पर पानी फेर दिया।

इसके बाद मैन ऑफ द मैच रहे रन मशीन विराट कोहली ने भी शानदार अर्धशतक लगाते हुये सबसे ज्यादा नाबाद 64 रन बनाए। कोहली और राहुल एल के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 16 गेंद पर 30 रन बनाए और अंतिंम ओवर में रविचंद्रन अश्विन छह गेंद पर 13 रन बनाकर नाबाद रहे।
इसके बाद बांग्लादेश की पारी की चर्चा करें तो सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलने आये बल्लेबाज लिटन दास ने अपनी टीम के लिये सबसे ज्यादा 27 गेंद पर 60 रन बना कर भारतीय टीम की धड़कन बढ़ा दी थी, लेकिन बारिश खत्म होते ही दास की पारी भी जल्द खत्म हो गयी और उसके बाज नूरूल हसन 14 गेंद पर 25 रन बनाकर नाबाद रहे। नजमुल हुसैन शान्तो ने 21, शाकिब अल हसन ने 13 और तस्कीन अहमद ने नाबाद 12 रन बनाए।


भारत-बांग्लादेश के मुकाबले में नो बॉल पर विवाद होते होते बच हो गया.


दरअसल बात उस समय की है जब भारतीय टीम के पारी के 16 ओवर के दौरान बांग्लादेशी गेंदबाज हसन महमूद के ओवर में एक गेंद को ज्यादा बाउंस थी जिसपर शॉट खेलते ही भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने उसे खेली और अंपायर से उन्होंने इशारा करते हुए नो बॉल की मांग करने लगें जिसपर अंपायर ने उनकी मांग को मानते हुए इसे नो बॉल करार दिया. इस पर बांग्लादेशी कुप्तान शाकिब अंपायर की तरफ बढ़े यह देखते ही कोहली ने बीच बचाव किया और मामला वहीं शांत कर दिया.

Share post:

Popular

More like this
Related