CDS बिपिन रावत ने 2 साल पहले ही अपने गाँव जाकर लोगों से किए थे ये वादे , जानिए क्या कहा था उन्होंने अपने गाँव वालों से

Date:

CDS बिपिन रावत को खो कर देश का तो बहुत बड़ा नुक़सान हुआ ही है साथ ही वो लोग भी टूट चुके है । जिनसे बिपिन रावत काफ़ी क़रीब थे। आपको बता दें की बिपिन रावत बहुत ही सज्जन क़िस्म के व्यक्ति थे। वो हमेशा देश के लिए लोगों के लिए कुछ करने की चाह रखते थे। और उनका ये विचार उनको लोगों के दिल के और क़रीब रखता था। 2018 , 29 अप्रैल को जब बिपिन रावत अपने गाँव उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल ज़िले के सैण गाँव पहुँचे ।तब गाँव में लोग उन्हें देख कर काफ़ी ज़्यादा भावुक हो गये सबकी आँखें भर आयी । बिपिन रावत का भी मन भर आया और आँखे नम हो गयी । उनकी पत्नी भी उनके साथ 1KM का रास्ता पैदल तय कर गाँव गयी थीं। बिपिन रावत जी ने अपने गाँव पहुँच कर सभी गाँव वासियों से वादा किया था कि वो CDS पद से रिटायर हो कर गाँव की सड़क बनवाएँगे , स्वास्थ्य के बेहतर इलाज के लिए अस्पताल बनाने का काम कराया जाएगा और आस पास के लोगों के लिए सुख सुविधा मुह्हैया कराने का पूरा प्रयास होगा।

आज 2 साल से ज़्यादा समय हो गया था ,उन्हें गाँव गए हुए । जब उनके निधन की खबर गाँव वालों को पता चली उनके पैरों तले ज़मीन निकल गयी । इस बात पर यक़ीन कर पाना उनके लिए नामुमकिन था। पूरे गाँव में सब की आँखे फिर नम हो गयी । इस तरह इतनी महान सख़्सियत का हमें यूँ छोड़ कर चले जाना सच में दिल को अंदर ही अंदर कुरेद रहा है ।

इतनी महान सोच रखने वाले व्यक्ति इस तरह सबकी आँखो को नम कर चले जाएँगे किसी ने नहीं सोचा था। आज बिपिन रावत जी भले ही हमारे बीच न हो लेकिन उनकी सोच उनके विचार सदैव हमारे ह्रदय में ज़िंदा रहेंगे। क्योंकि कुछ लोगों की शख़्सियत उनके शरीर से नहीं बल्कि उनके क़र्म और विचार से होती है और बिपिन रावत उन्ही में से एक है ।

Share post:

Popular

More like this
Related

भाजपा का मास्टरस्ट्रोक इसलिए बनाया शिंदे को CM

1.खुद को ठगा हुआ महसूस नहीं करेंगे शिवसेना के...

बॉलीवुड के इन 4 सितारों ने निभाई ‘ नो किसिंग पॉलिसी ‘

बॉलीवुड में वैसे तो सारे सितारे हर तरह का...