BCCI ने पहले तो दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम और फिर छीन ली कोहली से कप्तानी, जानिए फिर किसे दी कमान

Date:

Follow Us On

BCCI ने विराट कोहली को भारत की ODI टीम के कप्तान के पद से हटाकर रोहित शर्मा को कमान सौंप दी है। कोहली ने पहले टी20 कप्तानी छोड़ दी थी। खबरों के मुताबिक भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पहले विराट कोहली को 48 घंटों का अल्टीमेटम दीया कि वह वनडे टीम की कप्तानी के पद से स्वयं हट जाएं, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। 49वें घंटे में उन्होंने अपना पद गवा दिया, जो होना तय था। बीसीसीआई ने वनडे का कप्तानी पद विराट कोहली से रोहित शर्मा को सौंप दीया।

शायद किसी को यह बताने के लिये उसका वक्त हो चुका है, विराट कोहली की बर्खास्तगी के बारे में बीसीसीआई के बयान में जिक्र भी नहीं किया गया जिसमें सिर्फ कहा गया कि चयन समिति ने आगे बढ़ने के दौरान रोहित शर्मा को वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय टीमों का कप्तान बनाने का ऐलान किया है. कोहली ने बस यूं ही अपनी कप्तानी गंवा दी. बीसीसीआई और राष्ट्रीय चयन समिति ने कोहली को कप्तानी से हटा दिया जिनकी महत्वाकांक्षा शायद 2023 वनडे विश्व कप में घरेलू सरजमीं पर भारतीय टीम की अगुआई करने की होगी.

जिस पल भारत टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण से बाहर हुआ, कोहली को कप्तानी से हटाया जाना तय हो गया था। लेकिन बीसीसीआई अधिकारी पिछले साढ़े चार वर्षों से टीम के कप्तान को सचेत कर रहे थे. अंत में ऐसा लगा कि मानो कोहली ने बीसीसीआई से कहा कि उन्हें हटाकर दिखाओ और खेल की शीर्ष संस्था ने आगे बढ़कर ऐसा ही किया और फिर उनके सामने इसे अपनाने के अलावा कोई मार्ग नहीं बचा था. कोहली की कप्तानी का दौर खुद में एक शानदार दास्तां रहा है.

Share post:

Popular

More like this
Related