टीम इंडिया के इन तीन खिलाड़ियों ने कोहली की कप्तानी में खेला सिर्फ़ एक वनडे मैच, जानिए सभी नाम

Date:

Follow Us On

BCCI ने विराट कोहली को उनके कप्तानी पद से हटा दिया है और उनकी जगह रोहित शर्मा को नया कप्तान बनाया गया है। अचानक हुए इस फेर बदल से विराट कोहली के सभी फ़ैन्स काफ़ी निराश है अगर देखा जाए तो ऐसा लग रहा है की विराट को उनका कप्तानी पद छोड़ने के लिए BCCI द्वारा दबाव बनाया गया। BCCI ने विराट कोहली को 48 घंटो का समय दिया की वो खुद इस बात का एलान कर दें की वो कप्तानी छोड़ रहे है लेकिन ऐसा न करने की वजह से BCCI ने खुद इस बात की घोषणा कर दी की विराट कोहली की जगह अब रोहित शर्मा कप्तानी पद पर होंगे। BCCI के इस फ़ैसले ने सबके होश उड़ा दिए ।

आपको बता दें कि विराट कोहली ने एकदिवसीय कप्तान के रूप में 2021 में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ अपना आख़िरी मैच खेला था। इससे पहले भी 2017 में एकदिवसीय कप्तान के रूप में भी उनका पहला मैच इंग्लैंड के ख़िलाफ़ था। और इन दोनों मैच के बीच कुछ भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों ने विराट कोहली की कप्तानी में अपना डेब्यू किया था। जानिए कौन है वो खिलाड़ी

. मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज के क्रिकेट करियर में विराट कोहली ने बहुत बड़ी भूमिका निभायी है। उन्होंने शुरू से तेज गेंदबाजों को आगे किया है उनका साथ दिया है और आज मोहम्मद सिराज उन्ही सबसे तेज गेंदबाज़ों में से एक है।

. शिवम् दुबे

अपनी पेस गेंदबाज़ी के लिए जाने जाने वाले शिवम् दुबे ने 2019 वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ भारत के लिए अपना पहला मैच खेला। लेकिन इस मैच में वो कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाए। उन्होंने छः गेंदो पार बस नौ रन बनाए।

. शुभमन गिल

शुभमन गिल ने रोहित शर्मा की कप्तानी में अपना डेब्यू किया था और बस एक मैच उन्होंने विराट कोहली की कप्तानी में खेला । और उन्होंने आस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ 33 रनों की धमाकेदार पारी खेली। और भारत जीत गया।

Share post:

Popular

More like this
Related