12.2 C
Noida

रोहित शर्मा की इस शर्त ने छीनी विराट कोहली से वनडे टीम की कप्तानी , जानिए क्या थी रोहित शर्मा की शर्त

विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटा कर बीसीसीआई ने अब वनडे टीम का कैप्टन रोहित शर्मा को बना दिया है वैसे तो विराट कोहली वनडे टीम की कप्तानी छोड़ना तो नही चाहते थे उन पर इसके लिए दवाब बनाया गया । और उन्हें बीसीसीआई ने 48 घंटे का वक्त भी दिया था कि वो खुद ही इस बात का ऐलान कर दें। लेकिन विराट कोहली ने ऐसा नही किया जिसके बाद बीसीसीआई ने खुद ही इस बात का ऐलान कर दिया कि अब वनडे टीम के कैप्टन विराट कोहली नही बल्कि रोहित शर्मा होंगे । आगे टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका का दौरा भी करना है जहाँ वनडे टीम की कप्तानी करते दिखेंगे रोहित शर्मा ।

अभी कुछ समय पहले ही टी20 वर्ल्डकप के बाद उन्हें टी20 टीम की कमान दी गयी। खबरों की माने तो रोहित शर्मा ने शर्त रखी थी अगर उन्हें वनडे टीम की कप्तानी दी जाएगी तभी वो टी20 की कप्तानी संभालेंगे जिस वजह से ही बोर्ड ने आखिरी में यह फैसला लिया । बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि उन्होंने कोहली से टी20 टीम की कप्तानी नही छोड़ने की बात कही थी लेकिन विराट नही माने । इसी कारण चयनकर्ताओं ने एक ही खिलाड़ी को टी20 और वनडे टीम का कप्तान बना दिया ।

हालांकि की विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ते हुए ये कहा था कि वो टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद भी आगे वनडे और टेस्ट टीम की कप्तानी करते रहना चाहते हैं लेकिन उन्हें कहा पता था कि उनके साथ ऐसा भी कुछ होगा । अगला वनडे वर्ल्डकप 2023 इंडिया में होगा । ऐसे में विराट कोहली वनडे टीम की कमान संभाले रखना चाहते थे लेकिन अब ये खबर आ रही है कि हो सकता है की विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज से पीछे हट सकते हैं । लेकिन अभी साउथ अफ्रीका दौरे के लिये टीम का ऐलान नही हुआ है हालांकि 26 दिसम्बर को शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के कप्तान विराट कोहली ही होंगे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
12,256FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles