यूपी चुनाव 2021: पीएम मोदी ने रखी गंगा-एक्सप्रेसवे की आधारशिला, यहां जानिए फायदा

Date:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को शाहजहांपुर में रैली की. हमेशा की तरह उन्होंने प्रेम भाव से मंच पर पहुंचकर दोनों हाथ उठाकर जनता का अभिवादन किया. इस खास रैली में उन्होंने 594 किलोमीटर लंबे गंगा एक्सप्रेसवे की नींव रखी. पीएम मोदी का कहना है कि गंगा एक्सप्रेसवे यूपी में प्रगति के द्वार खोलेगा. बता दें कि पीएम मोदी के साथ यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, मंत्री जितिन प्रसाद, मंत्री सुरेश खन्ना, संतोष गंगवार और प्रभारी मंत्री कपिलदेव गंगावल भी मौजूद रहें.

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि इतने बड़े यूपी को चलाने के लिए जिस दमखम और दमदारी की जरूरत है उसे यह डबल इंजन सरकार पूरा कर रही है. इतना ही नहीं उन्होंने बेटियों की सुरक्षा को लेकर कहा कि बेटियों की सुरक्षा पर आए दिन सवाल उठते रहते थे, यहां तक कि उनका स्कूल कॉलेज जाना तक मुश्किल हो गया था लेकिन बीते साढ़े 4 साल में योगी जी की सरकार ने स्थिति को सुधारने के लिए बहुत परिश्रम किया है.

आपको बता दें कि 36 हजार करोड़ की लागत से बनने वाला यह एक्सप्रेस वे पश्चिमी यूपी को पूर्वांचल से जुड़ेगा. यह मेरठ से 12 जिलों से होता हुआ प्रयागराज में खत्म होगा. इससे फायदा यह भी होगा कि मेरठ से प्रयागराज तक के सफर की दूरी को अब महज साढ़े 6 घंटे में पूरा कर लिया जाएगा. बताते चलें कि इस एक्सप्रेस वे से यूपी के भाग्य के विकास तो खुलेंगे ही साथ ही पश्चिमी यूपी में रहने वाले लोगों के लिए पूर्वांचल का सफर भी आसान होगा. इसके अलावा नोएडा और दिल्ली में रहने वाले पूर्वांचल के लोग भी कम समय में अपने घर की दूरी तय कर पाएंगे.

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related