करियर के लिए इन एक्ट्रेसस ने बदला अपना नाम, यहां जानिए असली नाम

Date:

Follow Us On

बॉलीवुड और टीवी दोनों इंडस्ट्री के अधिकतर एक्टर और एक्ट्रेसस ने अपनी अदाओं, किरदार आदि से लोगों पर जादू बिखेरा है. उन्होंने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की, यहां तक की अपना नाम तक बदल डाला लेकिन क्या आप जानते हैं उन सितारों के बारे में जिन्होंने अपना असली नाम बदला है यदि नहीं तो आज हम आपको बताते हैं कि किन टीवी एक्ट्रेसेस ने अपने असली नाम को बदला है.

टीवी के प्रचलित सीरियल ‘उतरन’ के अलावा ‘दिल से दिल तक’, ‘नच बलिए’, ‘बिग बॉस’ आदि से नाम कमाने वाली एक्ट्रेस रश्मि देसाई का असली नाम शिवानी देसाई है. जानकारी के मुताबिक, रश्मि देसाई की मां ने उनका नाम एक प्रोफेशनल न्यूरोलॉजिस्ट के कहने पर शिवानी से बदलकर दिव्या देसाई कर दिया था जिसके बाद में उन्होंने इसे रश्मि देसाई कर लिया.

टीवी जगत की एक्ट्रेस अनिता हसनंदानी ने टीवी जगत में काफी नाम कमाया है. उनका असली नाम नताशा है. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि नताशा नाम लोगों को जल्दी याद नहीं होता है लेकिन अनीता नाम याद रहता है इसलिए मैंने इस नाम को चुना.

टीवी जगत की एक्ट्रेस निया शर्मा को आज कौन नहीं जानता है. निया शर्मा का असली नाम नेहा शर्मा है लेकिन उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले अपने असली नाम को बदलकर निया शर्मा रख लिया था.

टीवी जगत के प्रचलित सीरियल ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’, ‘काला टीका’, ‘नच बलिए’, ‘कुलवधू’ और ‘बिग बॉस’ से लोगों का दिल जीत लेने वाली दलजीत कौर ने दलजीत से अपना नाम बदलकर दीपा रख लिया है. अपने नाम को बदलने की जानकारी फैंस को सोशल मीडिया पर दलजीत कौर ने खुद ही दी थी.

एक्ट्रेस रिद्धिमा तिवारी का असली नाम श्वेता तिवारी है लेकिन इन्होंने अपना नाम श्वेता तिवारी से बदलकर रिद्धिमा तिवारी रख लिया है. जानकारी के मुताबिक, इन्होंने अपना नाम अपने गुरु से सलाह लेकर और न्यूरोलॉजिस्ट के कहने पर बदला है. रिद्धिमा तिवारी के अनुसार अपने संघर्ष के दिनों में इन्हें अपने नाम श्वेता तिवारी की वजह से कई समस्याओं का सामना करना पड़ा था क्योंकि यह नाम काफी कॉमन था. बता दें कि रिद्धिमा ने पॉपुलर टीवी शो ‘दो दिल एक जान’, ‘ससुराल गेंदा फूल’, ‘गुलाब’ जैसे शोज में काम किया है.

वहीं, एक्ट्रेस पूजा बनर्जी ने अपने तलाक के बाद अपना सरनेम बदला है. दरअसल, उनका सरनेम बोस है लेकिन वह बोस की जगह बनर्जी लगाती हैं. आपको बता दें कि पूजा बनर्जी ने कई प्रचलित टीवी सीरियल और कॉमेडी शोज में काम किया है. उन्होंने ‘देवों के देव महादेव’, ‘जय मां वैष्णो’, ‘तुझ संग प्रीत लगाई सजना’ में काम किया है.

छवि श्रीवास्तव
छवि श्रीवास्तव
Entertainment Editor - The Chaupal Email - chhavi@thechaupal.com

Share post:

Popular

More like this
Related

Yami Gautam : यामी गौतम को हो गई है लाइलाज बीमारी, इलाज़ के बाद भी नहीं हो पा रहीं सही

बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम अपनी बेहतरीन अदाकारी और खूबसूरती...

Ram Setu Teaser : ‘राम सेतु’ को बचाने निकले अक्षय कुमार, हैरान कर देगा फिल्म का टीजर

अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म ' रामसेतु' का टीजर...