11.2 C
Noida

जिन हिरोइनों की क़िस्मत राज कपूर ने चमकायी , जानिए कौन है वो हसीनाएँ

आपको बता दें कि,आज बॉलीवुड के शो मैन यानि राज कपूर का जन्मदिन है । इस मौक़े पर लोग उन्हें उनकी खूबियों के लिए याद कर राहें है। राज कपूर बॉलीवुड के वो सितारे है जिनकी एक्टिंग की मिसाल आज तक लोग देते है । राज कपूर ने अपने टाइम ने एक से एक धमाकेदार फ़िल्में दी उन्होंने खुद दो अच्छा काम किया ही साथ में और भी बहुत सारी हसीनाओं की क़िस्मत चमका दी ,और इन बड़ी हसीनाओं की क़िस्मत की चाभी बने ,जानिए कौन है यें हसीनाएँ ।

.नरगिस
राज कपूर ने नरगिस को अपने साथ काम करने का मौक़ा दिया और उनकी क़िस्मत चमक उठी ये दोनों जब भी साथ में पर्दे पर नज़र आते थे तो लोगों के मुँह खुले के खुले रह जाते थे।इनकी जोड़ी हमेशा पर्दे पर आग लगा देती थी।

.ज़ीनत अमान
ज़ीनत अपने टाइम की सबसे हॉट हीरोइन थी और उनको इस रूप में पेश करने वाले भी राज कपूर ही थे । उन्होंने फिल्म सत्यम शिवम सुंदर से उन्हें जबरदस्त स्टारडम मिला था और उन्होंने सबके दिल में घर कर लिया।

.मधुबाला
मधुबाला का तो नाम लेते ही लोगों का दिल झूम उठता है लेकिन क्या आपको पता है राज कपूर ने ही उन्हें भी मौक़ा दिया। राज कपूर फिल्म नील कमल में मधुबाला के साथ नजर आए थे। उस समय मधुबाला सिर्फ़ 14 साल की थी ।

. सिमी अग्रवाल
सिमी अग्रवाल को मेरा नाम जोकर में देखा गया था और उनका नदी वाले सीन किस को याद नहीं होगा। इस फ़िल्म में उन्हें एक अलग पहचान दिलायी।

. डिंपल कपाड़िया
डिंपल की क़िस्मत भी राज कपूर ने चमकायी डिंपल ने फिल्म बॉबी से अपने फिल्म करियर की शुरुआत की थी। फिल्म के डायरेक्टर राज कपूर थे और लीड रोल ऋषि कपूर नजर आए थे। ये फिल्म उस दौर की सबसे हिट फिल्मों में से एक थी और सबका दिल जीत लिया था डिंपल ने।


Related Articles

Stay Connected

0FansLike
12,263FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles