11.2 C
Noida

Twitter पर अचानक से यूजर्स के फॉलोअर्स घटने को लेकर कंपनी ने अबतक नहीं दिया कोई रिस्पांस

भारत में ट्विटर के कई यूजर्स ने गुरुवार देर रात प्लेटफार्म पर अपने फॉलोअर्स की संख्या में अचानक गिरावट पाई और इस बारे में ट्वीट किया. बता दें कि टि्वटर फॉलोअर्स की संख्या में गिरावट देखी गई है जिसके चलते लोगों ने ट्वीट किया है. हालांकि, कंपनी की ओर से इसे लेकर ना तो कोई पॉलिसी घोषित की गई और ना ही फॉलोवर्स घटने का कारण बताया गया है.

जानकारी के मुताबिक, टि्वटर फॉलोअर्स ड्रॉप मामले में देखा गया कि यूजर्स के सैकड़ों की संख्या में ड्रॉप आया. दरअसल, आज के आधुनिक समय के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की समस्या रहे बॉट्स से छुटकारा पाने के लिए ट्विटर जैसे प्लेटफार्म अपने प्लेटफार्म पर ऐसे क्लीनअप एक्सरसाइज करते हैं.

आपको बता दें कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर गुरुवार को अचानक बहुत सारे यूजर्स के फॉलोअर्स की संख्या घट गई. इस लाइन में आम यूजर्स के साथ कई सेलिब्रिटी और नेता भी शमिल रहे हैं. वहीं, यूजर्स ने कंपनी पर आरोप लगाया है कि पराग अग्रवाल के ट्विटर का नया सीईओ बनने के बाद जान बूझकर फॉलोअर्स की संख्या कम की जा रही है. इसके अलावा विपक्षी दलों ने इस मामले पर भाजपा को भी घेरा है.

दरअसल, कई यूजर्स को ऐसा लगा कि ऐसा केवल उनके ही साथ हो रहा है लेकिन घबराने की बात नहीं है ऐसा अधिकतर लोगों के साथ ही हुआ है. कहा तो यह भी जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कई बड़े नेताओं के भी फॉलोअर काफी कम हुए हैं. हालांकि, सोशल मीडिया पर ट्विटर से फॉलोअर्स कम होने को लेकर काफी तरह के मीम वायरल हो रहें हैं.

बताते चलें कि सीईओ पराग अग्रवाल ने ट्विटर की कमान संभालते ही कुछ नए नियम लागू किए. ट्विटर के अनुसार नए नियम कंपनी उत्पीड़न को देखते हुए बनाएं गए हैं. इसके मुताबिक कोई भी यूजर्स किसी अन्य की फोटो या वीडियो उनकी सहमति के बिना शेयर नहीं कर पाएंगे.

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
12,263FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles