Surya Yadav: पेट दर्द और बुखार के बाद भी खेले सूर्यकुमार यादव, संकट में खेली 69 रन की तूफानी पारी!

0
1386

रम मशीन विराट कोहली और सूर्य कुमार यादव के शानदार तूफानी अर्धशतक के दम पर भारत ने रविवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में कंगारूओं को छह विकेट से हराया. और टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.


आपको बताते चलें कि भारत ने 9 साल बाद कंगारुओं से होम सीरीज जीती है. इससे पहले, 2013 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर घरेलू सीरीज जीती थी.

पेट दर्द और बुखार में चमका सूर्य

टीम इंडिया के उभरते स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कई मैचों में अपने दम पर भारतीय टीम को जीत दिलाई है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ में खेले गए तीन मैचों की T-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में धमाकेदार पारी खेल मैच का रुख भारत की तरफ बदल दिया। आपको बताते चलें कि इस मैच में बल्लेबाजी से पहले तक सूर्यकुमार काफी बीमार थे। इसका खुलासा खुद सूर्य कुमार यादव ने किया है। सूर्या ने कहा कि वे हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 से पहले पेट दर्द और बुखार से पीड़ित थे।

सूर्या के लिये कप्तान ने कोहली को भी रोका

सूर्या की तारीफ करते विराट कोहली ने कहा, ‘वो किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं. सूर्या ने इंग्लैंड में शतक जमाया था. एशिया कप में भी शानदार प्रदर्शन किया. वह आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं. पिछले 6 महीने में उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा है.’
कोहली ने बताया और कप्तान रोहित और राहुल ने मुझसे कहा था कि सूर्यकुमार आक्रामक ढंग से खेल रहे हैं, ऐसे में मुझे विकेट पर टिकना चाहिए. हमें लंबी साझेदारी करनी थी.’