KBC Season 14: केबीसी में हुआ कुछ ऐसा जो कभी नहीं हुआ, एक्सपर्ट ने दिया गलत जवाब तो कंटेस्टेंट हार गया इतने लाख

0
430

सोनी टीवी का सबसे बड़ा रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति सीजन 14’ में एक्सपर्ट कंटेस्टेंट की मदद करने के लिए होते हैं और उनकी मदद से कंटेस्टेंट लाखों-करोड़ों रुपए जीतते भी हैं लेकिन सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के शो में पहली बार ऐसा हुआ कि एक्सपर्ट ने जो जवाब दिया वो ग़लत निकला जिसकी वजह से कंटेस्टेंट जीती हुई रकम भी हार गया.

एक्सपर्ट ने दिया गलत जवाब !
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कौन बनेगा करोड़पति में कंटेस्टेंट को एक्सपर्ट की सलाह लेना भारी पड़ गया. बता दें कि 10 साल के दीपक भार्गव शो में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन 6,40,000 रुपए के सवाल पर वह अटक गए और इसके जवाब के लिए उन्होंने जब एक्सपर्ट की राय ली तो वह गलत निकली. इसके बाद कंटेस्टेंट 6,40,000 रुपए जीतते-जीतते हार गए और वो 3,20,000 रुपए ही जीत पाए.

क्या था सवाल ?

आपको बता दें कि 6,40,000 रुपए का जो सवाल था उसमें 10 साल के दिवित भार्गव से पूछा गया कि, ‘किस क्षेत्र में पति-पत्नी को संयुक्त रूप से नोबेल पुरस्कार नहीं मिला है?’ अब कंटेस्टेंट इस सवाल के जवाब में फंस गए इसलिए उन्होंने लाइफलाइन का इस्तेमाल करना सही समझा. उन्होंने एक्सपर्ट एडवाइज लाइफलाइन को लेना पसंद किया और एक्सपर्ट ने जो जवाब दिया वो गलत साबित हुआ. वहीं, एक्सपर्ट के गलत जवाब से बिग बी के साथ मौजूद ऑडियंस भी हैरान हुई और कंटेस्टेंट सिर्फ 3,20,000 रुपए लेकर ही जा पाया. बताते चलें कि शो में एक्सपर्ट के रूप में सृजन पाल‌ सिंह को चुना गया था जोकि देश‌ के पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के साथ सलाहकार के रूप में भी काम कर‌ चुके हैं.