IND/SA : पहले वनडे में टीम इंडिया के हार के बावजूद श्रेयस अय्यर ने बनाया खास रिकॉर्ड! ऐसा करने वाले विश्व के तीसरे खिलाड़ी बनें

Date:

Follow Us On

टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है. लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा. विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन आखिर तक डटे रहे. लेकिन वह टीम इंडिया को जीत दिलाने में नाकाम रहे.टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजों ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया. वहीं, फील्डर्स ने कई कैच छोड़े.

आपको बताते चले कि बारिश बधित मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 40 ओवर में 249 रन बनाए. जिसके जवाब में भारतीय टीम 240 रन ही बना सकी औऱ यह मुकाबला 9 रन से हार गई.

कप्तान धवन ने बताई हार की वजह

साउथ अफ्रिका के खिलाफ पहले वनडे में मिली हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन ने कहा कि मैच काफी शानदार रहा. हमारी शुरूआत अच्छी नहीं रही लेकिन श्रेयस अय्यर, सैमसन और शार्दूल ने शानदार बल्लेबाजी की. हमने ऐसे विकेट पर काफी रन दे दिए जहां स्पिन और स्विंग दोनों मिल रहा था. हमारी फील्डिंग भी औसत रही.

अय्यर ने बनाया खास रिकॉर्ड

टीम इंडिया के लिए पहले वनडें में श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक लगाया. उन्होंने इस पारी की बदौलत एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. अय्यर 2022 कलैंडर में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल हाफ सेंचुरी लगाने के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं.

उनसे आगें पाकिस्तान के बाबर आजम पहले स्थान पर हैं. उन्होंने 17 हाफ सेंचुरी लगाई है. इसके बाद बांग्लादेश के लिटन दास दूसरे स्थान पर हैं. उन्होंने 13 अर्धशतक लगाए हैं. और फिर मोहम्मद रिजवान तीसरे स्थान पर हैं. जिन्होनें 10 अर्धशतक जड़े हैं. अय्यर भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं. वे रिजवान के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं. इन दोनों ही बल्लेबाजों ने अभी तक 10-10 अर्धशतक लगाए हैं.

Share post:

Popular

More like this
Related