11.2 C
Noida

मथुरा में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था, जगह-जगह रखी जा रही CCTV और ड्रोन से नजर

मथुरा में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. पुलिस का कहना है कि वो हर स्थिति से निपटने को तैयार हैं. दरअसल, मथुरा में कृष्ण जन्म भूमि को लेकर विवाद चल रहा है. हिंदू संगठनों का कहना है कि वो 6 दिसंबर, सोमवार को ईदगाह मस्जिद में लड्डू गोपाल की मूर्ति स्थापित करेंगे और जलाभिषेक करेंगे. बता दें कि इसको लेकर इलाके में तनाव का माहौल है.


पुलिस अपनी ओर से स्थिति को सही बनाने की हर संभव कोशिश कर रही है. जानकारी के मुताबिक, शहर को जोड़ने वाले हर नेशनल और स्टेट हाइवे पर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर दी है. शहर में धारा-144 लगा दी गई है. इतना ही नहीं मंदिर-मस्जिद के पीछे से गुजरने वाले रेलवे ट्रैक को भी बंद कर दिया गया है. मथुरा-वृंदावन आने वाली दो ट्रेनें भी यार्ड में ही रूकेंगी. काफी सख्ती कर दी गई है क्योंकि सीसीटीवी और ड्रोन के जरिए भी निगरानी रखी जा रही है.


दरअसल, चार हिंदू संगठनों का दावा है कि जिस जगह पर मस्जिद है वहीं पर भगवान श्रीकृष्ण का जन्म हुआ था. ये चार दक्षिणपंथी संगठन अखिल भारत हिंदू महासभा, श्रीकृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास, नारायणी सेना और श्रीकृष्ण मुक्ति दल ने दिसंबर महीने की शुरूआत में हिंदू रीति-रिवाज से श्रीकृष्ण की मूर्ति स्थापित करने की मांग की थी.


सूत्रों के मुताबिक, शहर में कोई ऐसी घटना ना हो जिससे शहरवासियों को नुकसान पहुंचे इसलिए पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया हुआ है. वहीं, मुस्लिम समुदाय के लोग चिंता में हैं. मिली जानकारी के अनुसार, उन्होंने प्रशासन से जलाभिषेक नहीं करने देने की मांग की है. वहीं, प्रशासन ने भी शहरवासियों को दिलासा देते हुए ऐसा नहीं होने की बात कही है. उन्होंने कहा कि मथुरा में किसी को भी शांति बिगाड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी. यदि किसी ने इसका उल्लघंन किया तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा.

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
12,263FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles