बिहार में कोंग्रेस को लगा झटका , इस बड़े नेता के बेटे ने थामा जदयू का दामन

Date:

Follow Us On

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सदानंद सिंह कांग्रेस के दिग्गज नेता रह चुके हैं उनके बेटे ने 12 दिसम्बर को JDU पार्टी की सदयस्ता ले ली है और साथ ही में कांग्रेस के नेता प्रयाग सिंह कुशवाहा और शम्भू सिंह पटेल भी JDU में शामिल हो गए हैं हालांकि की इस बात की चर्चा हो रही थी कि पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शिष्टाचार से मिलने के लिए स्वर्गीय सदानंद सिंह के बेटे शुभानन्द मुकेश , शम्भू शिंग पटेल , प्रयाग सिंह पहुँचे।

आपको बता दें कि,स्वर्गी सदानंद के बीमारी से समय से ही उनके पुत्र और उनके समर्थकों ने कांग्रेस के कार्य करने के तरीके पर अपनी नराजगी जाहिर की थी उन सभी लोगो का कहना था कि कांग्रेस के नेता के तबियत ठीक न होने की सूचना होने के बाद भी पार्टी से कोई मदद नही मिली और न ही कोई बड़ा नेता उन्हें देखने के लिए आया और इसके बजाय बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद आगे आकर उनकी देख रेख और उनके इलाज का इंतेजाम भी किया ।

अपने पिता की पारंपरिक सीट पर ही शुभानंद मुकेश ने कांग्रेस का पिछला विधानसभा चुनाव कहलगांव से लड़ा था ।हालांकि भाजपा के प्रत्याशी पवन कुमार यादव ने 42,893 वोटों से शुभानंद को हराया था । इसका उलट उनके पिता सदानंद सिंह ने कुल 9 बार कहलगांव विधानसभा सीट से विजय प्राप्त की थी इसे कांग्रेस का गढ़ भी कहा जाता है । सदानंद भी कांग्रेस पार्टी से अगल थलग नजर आने लगे थे लेकिन उन्होंने अपने अंतिम समय मे भी कांग्रेस का हाथ थामे रखा था ।

Share post:

Popular

More like this
Related