जिस खिलाड़ी को 4 साल तक कोहली ने नहीं दिया मौक़ा, रोहित शर्मा की कप्तानी में अब वो मारेंगे चौका

Date:

Follow Us On

टेस्ट क्रिकेट में भारत के मुख्य गेंदबाज माने जाने वाले आर अश्विन अब सिमित ओवरों के टीम में काफी वक़्त के बाद दिख सकते हैं टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा अश्विन की गेंदबाजी और वापसी से कुछ ज्यादा ही खुश नजर आ रहें हैं जिससे लोगो ने तो यह भी कहना शुरू कर दिया है कि अश्विन की क़िस्मत अब और चमकने वाली है।विराट कोहली के बाद BCCI ने रोहित शर्मा को टी20 और वनडे का कप्तान बनाया है।

बीसीसीआई ने इस साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में फार्म में चल रहे गेंदबाज युजवेंद्र चहल की जगह आर अश्विन को टीम शामिल किया था । अश्विन ने चार साल बाद टी20 में वापसी की और पॉवर प्ले में अच्छी गेंदबाजी की । विराट कोहली का भी यह एक कप्तान के तौर पर आखिर वर्ल्ड कप था । अश्विन को विराट की कप्तानी में खुद को टीम में लाने में चार साल लग गए ।इस समय तो सब देखते हुए यह कह सकते है ।
रोहित की पहली पसंद अश्विन हो सकते हैं

अश्विन ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में काफी अच्छी गेंदबाजी की उन्होंने जयपुर में खेले गये मैच में दो और रांची में खेले गए मैच में एक विकेट लिया हालाँकि तीसरे मैच में उन्हें आराम दिया गया ।और रोहित शर्मा ने भी कुछ दिन पहले अपने एक इंटरव्यू में अश्विन की जमकर तारीफ करते हुए नजर आए और कहा कि वो पावर प्ले में महत्वपूर्ण गेंदबाज हैं ।आगे कहा कि अश्विन एक गेंदबाज के रूप में आपको जरूरी लचीलापन देते हैं आप उन्हें पॉवर प्ले या बीच के ओवरों में इस्तेमाल कर सकते हैं ।इसलिए टीम में ऐसा गेंदबाज होना चाहिए।मैं उन्हें आलराउंडर गेंदबाज कहूंगा जो किसी भी स्थिति में कही भी और कभी गेंदबाजी कर सकता है।

शर्मा ने आगे कहा कि ,”आप एक तरफ के गेंदबाज नही चाहतें हैं वह केवल पॉवरप्ले के बाद गेंदबाजी कर सकता है वो डेथ ओवर में बॉलिंग नही कर सकता वो केवल दाएं हाथ का या बाएं हाथ के बल्लेबाजों को ही गेंदबाजी कर सकता है गेंदबाजों को लेकर आपके पास जितने विकल्प होंगे मुझे लगता है उतना ही अच्छा होगा मुझे पक्का यकीन है कि वो लिमिटेड ओवर क्रिकेट में भी लंबा रुकने वाले हैं ” अब रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम को अफ्रीका का दौरा भी करना है।

Share post:

Popular

More like this
Related