13.2 C
Noida

भारत की हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स, 21 साल बाद भारत के नाम ये खिताब

इजरायल के इलियट में मिस यूनिवर्स 2021 प्रतियोगिता का आयोजन हुआ और इसमें भारत ने बाजी मार ली है. भारत की हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है. बता दें कि 21 साल बाद भारत ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है. प्रतियोगिता में कई खूबसूरत महिलाओं ने भाग लिया लेकिन टॉप 3 में तीन देश की महिलाओं का नाम रहा जिसमें भारत की हरनाज संधू शामिल हैं.

आपको बता दें कि इजराइल में आयोजित हुई इस प्रतियोगिता में बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला इस बार मिस यूनिवर्स 2021 कॉन्टेस्ट में बतौर जूरी मेंबर शामिल हुईं. वहीं, समारोह का हिस्सा बनने भारत से दिया मिर्जा भी पहुंचीं. दरअसल, टॉप तीन में शामिल हुईं इन प्रतिभागियों से सवाल पूछे गए. इनसे पूछा गया कि, आप दवाब का सामना कर रहीं महिलाओं को क्या सलाह देंगी? इस सवाल के जवाब में हरनाज संधू ने कहा कि, आपको ये मानना होगा कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको खूबसूरत बनाती है. बाहर आएं, अपने लिए बोलना सीखें क्योंकि आप अपने जीवन के नेता हैं.

भारत की मिस यूनिवर्स बनीं हरनाज संधू की बारे में आपको बताएं तो हरनाज संधू पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ की रहने वालीं हैं. उनकी उम्र महज 21 साल है और इतनी ही उम्र में उन्होंने मॉडलिंग तथा विभिन्न तरह की प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के साथ-साथ अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान दिया है. आपको बता दें कि इन्होंने साल 2017 में मिस चंडीगढ़ का खिताब जीता था. इतना ही नहीं इन्होंने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब भी अपने नाम किया. इसके अलावा इन्होंने मिस इंडिया 2019 प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और टॉप 12 तक पहुंचीं. वहीं, अब इन्होंने मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया है. बताते चलें कि ये दो पंजाबी फिल्म ‘यारा दियां पू बारां’ और ‘बाई जी कुट्टांगे’ में अहम किरदार में रहीं है.

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
12,269FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles