Shikhar Dhawan होगें विश्वकप में रोहित शर्मा के ओपनिंग जोडीदार, पूर्व चयनकर्ता ने किया खुलासा..

Date:

Follow Us On

शिखर धवन अभी नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में इंडियन टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं और भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज में कमान संभाले हुये हैं। कप्तान रोहित शर्मा और रन मशीन कोहली के बाद सबसे सीनियर खिलाड़ी होने के बाद लेफ्ट हैंडेड बल्लेबाज शिखर धवन के भविष्य पर हमेशा एक तलवार लटकी रहती है और टी-20 वर्ल्ड कप से अपनी जगह गंवा दी है।

आपको बताते चलें कि शिखर धवन को टी20 विश्व कप टीम में जगह नहीं मिली है, इसके लियें BCCI ने बताया हैं कि वो उन्हें वनडे फाॅर्मेट में फिलहाल आगे बढ़ाना चाहते हैं. ऐसे में भारत के पूर्व विकेटकीपर क्रिकेटर और चयनकर्ता सबा करीम ने धवन को लेकर बड़ी भविष्यवाणी करके हुए कहा है कि गब्बर की 2023 वर्ल्ड कप टीम में जगह पक्की है आैर वह कप्तान रोहित शर्मा के ओपनिंग पार्टनर होगें।

करीम ने एक न्यूज चैनल से बातचीच में कहा, कि ”मेरा मानना है टीम मैनेजमेंट ने फैसला किया है कि रोहित शर्मा और शिखर धवन अगले वनडें के विश्व कप में सलामी बल्लेबाज होंगे।” उन्होंने कहा, ”यह साफ है कि धवन की जगह इंडियन टीम में पक्की हो चुकी है। उनके ऊपर दबाब डालने की जरूरत नहीं है। हां, एक या दो मैच ऐसे होंगे, जब वो रन नहीं बना पाए तो ऐसा सबके साथ होता है। लेकिन मुझे लगता है टीम मैनेजमेंट ने यह तय कर लिया है कि अगले साल विश्व कप में रोहित शर्मा और शिखर धवन टीम भारतीय टीम के ओपनर होंगे।”

पूर्व चयनकर्ता और विकेटकीपर बल्लेबाज ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर के बारे में भी अपनी राय दी। उनके अनुसार, हार्दिक भारत के नंबर 1 विकल्प होंगे क्योंकि वह एक बैटिंग-ऑलराउंडर हैं लेकिन शार्दुल ठाकुर एक बॉलिंग ऑलराउंडर हैं। उन्होंने कहा, “शार्दुल एक बहुत ही उपयोगी खिलाड़ी है। लेकिन हार्दिक पांड्या बैटिंग ऑलराउंडर हैं, जबकि शार्दुल ठाकुर बॉलिंग ऑलराउंडर हैं। यह एक बड़ा अंतर है।

Share post:

Popular

More like this
Related