रोहित शर्मा ने आज के ही दिन रचा था इतिहास , जानिए क्या हुआ था 2017 में जिसने बदल दिया इंडियन क्रिकेट का इतिहास

0
422

दाएँ हाथ के दमदार खिलाड़ी रोहित शर्मा ने आज से चार साल पहले आज ही तीसरा दोहरा शतक जड़ा था। रोहित शर्मा के हाथों में सफ़ेद गेंद टीम कितनी सुरक्षित है। इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 13 दिसंबर 2017 में रोहित शर्मा ने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आइएस बिंद्रा स्टेडियम में श्रीलंका के ख़िलाफ़ 208 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। आपको बता दें की रोहित शर्मा ने श्रीलंका की ख़िलाफ़ मैच खेलते हुए 13 चौके और 12 छक्के जड़े थे।

आपको बता दें की रोहित शर्मा तीन तीन बार दो शतक लगाने वाले एक इकलौते खिलाड़ी है। रोहित शर्मा को पिछले हफ़्ते ही विराट कोहली जगह कप्तान बने है। अब तक सिर्फ़ सचिन तेंदुलकर एकदिवसीय क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी थे लेकिन रोहित शर्मा ने क्रिकेट के भगवान का ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। आपको बता दें की रोहित शर्मा ने श्रीलंका के ख़िलाफ़ दो और आस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ एक दोहरा शतक बनाया था।

रोहित शर्मा को अब फिर कप्तानी करते देख काफ़ी मज़ा आने वाला है देखना ये होगा की क्या रोहित शर्मा अपने इस मुकुट को इसी तरह सम्भाले रह पाएँगे? रोहित शर्मा ने पहले कप्तान बनते ही दोहरा शतक जड़ा था। इस शतक के जड़ते ही सबसे होश उड़ गये और रोहित शर्मा हर किसी की नज़रों मेन ऊपर उठ गये। लोग उन्हें एक दमदार खिलाड़ी के तौर पर अलग तरीक़े से देखेने लगे।