11.2 C
Noida

गंगा में डुबकी लगाकर धाम पहुंचें पीएम मोदी, थोड़ी देर में करेंगे काशी विश्वनाथ गलियारे का उद्घाटन, पूरा होगा ड्रीम प्रोजेक्ट

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में गंगा में डुबकी लगाकर काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे हैं. कुछ समय बाद वो ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर के गलियारे का लोकार्पण करेंगे. बता दें कि काफी लंबे समय से इस परियोजना को लेकर विचार-विमर्श और काम चल रहा था और तकरीबन 32 महीने में वो समय आ गया है जब पीएम मोदी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर लोकार्पण कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाएंगे.

आपको बता दें कि लगभग सवा 5 लाख स्क्वायर फीट में बना काशी धाम पूरी तरह बनकर तैयार हो गया है. 50 हजार वर्ग मीटर के एक बड़े परिसर में बनाए गए इस भव्य कॉरिडोर में छोटी-बड़ीं मिलाकर 23 इमारतें और 27 मंदिर हैं. वहीं, यात्रियो की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कॉरिडोर में मंदिर चौक, मुमुक्षु भवन, तीन यात्री सुविधा केंद्र, सिटी म्यूजियम, चार शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मल्टीपरपेस हाउस, वाराणसी गैलरी आदि सुविधाओं की पर्याप्त व्यवस्था है. बता दें कि कॉरिडोर को 3 भागों में बांटा गया है जिसमें 4 बड़े गेट और प्रदक्षिणा पथ पर संगमरमर के 22 शिलालेख लगाए गए हैं.

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने कहा कि काशी विश्वनाथ का लोकार्पण भारत को एक निर्णायक दिशा देगा, एक उज्जवल भविष्य की ओर ले जाएगा. पीएम मोदी कहते है कि ये परिसर, साक्षी है हमारे सामर्थ्य का, हमारे कर्तव्य का. अगर सोच लिया जाए, ठान लिया जाए तो असंभव कुछ भी नहीं. हर देशवासी की भुजाओं में वो बल है जो अकल्पनीय को साकार कर देता है. बताते चलें कि पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कई और विकास कार्यों के बारे में उल्लेख किया. इसके अलावा उन्होंने काशी पहुंचकर सफाईकर्मियों और कर्मचारियों के साथ लंच किया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कर्मचारियों को धन्यवाद भी कहा.

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
12,263FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles