Rekha Birthday Special: जब अभिनेत्री रेखा ने कबूला किया था अमिताभ के साथ अपना प्यार! बोलीं- ‘मेरे मन में उनके लिए…’

0
1296

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री रेखा आज याने 10 अक्टूबर को अपना 68वां जन्मदिन मना रही है. 10 अक्टूबर 1954 को चेन्नई में जन्मे रेखा का असली नाम भानुरेखा गणेशन है. अभिनेत्री रेखा की जिंदगी हमेशा चर्चा में रही है. अपनी बेहतरीन अदाकारी से रेखा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में जो मुकाम हासिल किया है उसके लिए उन्होंने दिन-रात एक कड़ी मेहनत की है. रेखा को लेकर इंडस्ट्री में कई तरह की अफवाहें फैली है. उनके फिल्मी करियर से लेकर निजी जिंदगी तक हमेशा चर्चा में रहा है.

उस दौर में सोशल मीडिया भी नहीं था लेकिन रेखा की जिंदगी से जुड़ी खबरें आग की तरह फैल जाती थी. रेखा अपनी अपनी शादी और अफेयर्स को लेकर हमेशा सुर्खियों में रही हैं. अभिनेत्री का नाम बॉलीवुड में एक शख्स के साथ हमेशा जोड़ा गया है और वह है अभिनेता अमिताभ बच्चन. इन दोनों के अफेयर की चर्चा हमेशा खबरों में रहती थी. आज भी लोग इनके अफेयर की बातें करते हैं. भले ही आज तक इन दोनों सितारों ने अपने अफेयर की बात को कभी नहीं किया लेकिन इनके फैन्स को आज भी यही लगता है कि रेखा आज भी बिग बी को पसंद करते हैं.

दर्शकों को अमिताभ और रेखा की जोड़ी फिल्म में काफी पसंद आती थी. खबरों की माने तो फिल्म ‘ दो अनजाने’ के सेट से इन दोनों के बीच प्यार की शुरुआत हुई थी. बता दे 70 के दशक में अमिताभ और रेखा हर अखबार और मैगजीन में नजर आते थे. आज भी रेखा और अमिताभ के प्यार के चर्चे होते हैं.

टीवी होस्ट और अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल ने जब अपने पेमेंट शो में रेखा से अमिताभ बच्चन से उनके रिश्ते के बारे में सवाल किया रेखा ने जवाब दिया कि ‘ मुझे आज तक कोई ऐसा बच्चा, महिला अहमद नहीं मिला जो मुझसे प्यार ना करता है. यह सवाल मुझसे क्यों किया. क्या मैं इससे इनकार करूं? इंटरव्यू में रेखा आगे कहती हैं – ‘ दुनिया भर का प्यार ले लीजिए और उसमें और प्यार मिला दीजिए. मेरे मन में उस शख्स के लिए ऐसे एहसास है’ बता दे रेखा और सिमी ग्रेवाल का इंटरव्यू उस समय सुर्खियों में था. यह इंटरव्यू काफी पुराना है जिसमें रेखा ने अमिताभ बच्चन के बारे में बात की थी.