13.2 C
Noida

RCB ने अपने इस बड़े खिलाड़ी को नही किया रिटेन, हो सकता है मुंबई इंडियन में शामिल क्योंकि माना जाता है रोहित शर्मा का ख़ास

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्सन से पहले सभी 8 टीमों ने अपने रिटेंड खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में कुछ ऐसे दिग्गज खिलाड़ियों को टीमों ने ड्रॉप कर दिया है जिनका नाम देख क्रिकेट फैंस हैरान रह गए। इस लिस्ट में हार्दिक पांड्या, राशिद खान और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है। जबकि एक खिलाड़ी आरसीबी का ऐसा है जिनका नाम ड्रॉप कर दिया गया है और अब दूसरी टीम उसे ऑक्शन में खरीदने के पूरे प्रयास में है।

बता दें आरसीबी ने जिन 3 खिलाड़ियों को रिटेन किया है उनमें स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल का नाम नहीं था। चहल के लंबे समय से आरसीबी के साथ जुड़े होने के बावजूद इस टीम ने उन्हें अगले सीजन के लिए रिटेन करना ठीक नहीं समझा। अब चहल ऑक्शन पूल में उतरने वाले हैं, जहां सभी बची हुई 9 टीमें उन्हें टारगेट करने की कोशिश करेंगी। खासकर मुंबई इंडियंस की टीम की नजरें उनके ऊपर ज्यादा टिकी होंगी।

युजवेंद्र चहल को रोहित शर्मा के बाद स्ट्रॉन्ग प्लेयर में से एक माना जाता है। हालाकि चहल का रिश्ता विराट कोहली के साथ भी मजबूत है पर अब कोहली आरसीबी के कप्तान नहीं रहे। वहीं मुंबई के पास भी अगले सीजन के लिए कोई स्पिनर नहीं है, ऐसे में मुंबई की टीम ऑक्शन में चहल को जरूर शामिल करना चाहेगी। मालूम हो चहल ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत मुंबई इंडियंस के साथ खेलकर की थी। लेकिन उसके बाद वह आरसीबी में शामिल हो गए।

अगर आरसीबी की रिटेंशन लिस्ट के बारे में आपको बताए तो इस लिस्ट में सबसे ऊपर पूर्व कप्तान विराट कोहली का नाम आता है जिन्हें 15 करोड़ में इस टीम ने रिटेन किया। दूसरे नंबर पर ताबड़तोड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल आते हैं जिन्हें 11 करोड़ में टीम द्वारा वापस बुलाया गया है। वहीं मोहम्मद सिराज को 7 करोड़ में आरसीबी ने चुना। हैरानी की बात ये रही की इस लिस्ट में कहीं भी चहल का नाम नहीं था। आरसीबी के फैंस इस बात पर नाराजगी जताई क्योंकि चहल लगातार कई साल से आरसीबी के साथ जुड़े हुए थे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें युजवेंद्र चहल के लिए पिछला कुछ समय ठीक नहीं रहा। यही नहीं उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम से भी ड्ऱॉप कर दिया गया था। जबकि चहल उस समय भारत के सबसे कामयाब टी20 गेंदबाज थे, लेकिन सेलेक्टर्स ने उन्हें अजीब सी वजह बताकर टीम से बाहर कर दिया। हालांकि इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में बेहतर पारी खेलते हुए आलोचकों को करार जवाब दिया।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
12,269FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles