यूपी: आज शाह-योगी करेंगे विश्वविद्यालय का शिलान्यास, जिले को मिल सकती है ये बड़ी सौगात

Date:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यूपी के सहारनपुर के पुवांरका में मां शाकंभरी देवी राजकीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे.दरअसल, प्रदेश में कुछ ही महीनों में विधानसभा के चुनाव होने हैं और ऐसे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का सहारनपुर दौरा काफी खास माना जा रहा है. वहीं, इनके साथ यूपी के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे.

पुवांरका में मां शाकंभरी देवी राजकीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने के बाद जनसभा को संबोधित किया जायेगा. सूत्रों के मुताबिक, कार्यक्रम स्थल पर दस लाख स्कवायर फिट में एक लाख लोगों की क्षमता का पंडाल बनाया गया है, तो इसी से लोगों के जमावड़े का अंदाजा लगाया जा सकता है. वहीं, इसे ध्यान में रखते हुए बैठने की उत्तम व्यवस्था की गई है. सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय एडीजी मेरठ जोन राजीव सभरवाल, मंडलायुक्त लोकेश एम, जिलाधिकारी अखिलेश सिंह, एसएसपी आकाश तोमर, एडीएम (ई) डॉ. अर्चना द्विवेदी, एसपी सिटी राजेश कुमार व एसपी देहात अतुल शर्मा ने बुधवार को कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया है. इसके साथ ही सभी खामियों को पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं.

आपको बता दें कि, अमित शाह और योगी आदित्यनाथ के आगमन के लिए खास तैयारियां कर ली गयी हैं. जानकारी के अनुसार, मंच  से करीब 200 मीटर दूर तीन हेलीपैड बनाए गए हैं, जिनमें करीब 2.70 ईंटें लगी हैं. सड़क से 500 मीटर की दूरी पर मंच बनाया गया है. वहीं, पार्किंग स्थल सभा स्थल से 400 मीटर दूर बनाया गया है.

बताते चलें कि, जिले के लोगों को काफी आस है जिसे आज पूरा किया जा सकता है. बता दें कि, राजकीय विश्वविद्यालय बनने के बाद उच्च शिक्षा के लिए विद्यार्थियों को बाहर नहीं जाना होगा. राजकीय मेडिकल कॉलेज अभी यूजी तक ही है. यहां से अभी तक एमबीबीएस का एक ही बैच निकला है. यदि कॉलेज को पीजीआई का दर्जा मिल जाए तो यहां स्वास्थ्य सुविधाएं अपने आप बढ़ जाएँगी.

Share post:

Popular

More like this
Related

भाजपा का मास्टरस्ट्रोक इसलिए बनाया शिंदे को CM

1.खुद को ठगा हुआ महसूस नहीं करेंगे शिवसेना के...

बॉलीवुड के इन 4 सितारों ने निभाई ‘ नो किसिंग पॉलिसी ‘

बॉलीवुड में वैसे तो सारे सितारे हर तरह का...