कृषि कानून की वापसी के बाद पहली बार पीएम मोदी का पंजाब दौरा, जानिए क्या होगा खास

Date:

पंजाब में विधानसभा चुनाव होने से पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 5 जनवरी को फिरोजपुर में पीजीआई सेटेलाइट केंद्र की आधारशिला रखेंगे. बता दें कि पीएम मोदी का यह पंजाब दौरा इसलिए भी खास माना जा रहा है क्योंकि तीनों नए कृषि कानूनों को वापस लेने के बाद वो पहली बार पंजाब जाएंगे.

फिरोजपुर में जिस पीजीआई सेटेलाइट केंद्र के पीएम मोदी आधारशिला रखेंगे उसके बारे में आपको बताएं तो जानकारी के मुताबिक, पीजीआई सेटेलाइट केंद्र 450 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट है जिसकी घोषणा यूपीए सरकार ने साल 2013 में की थी. हालांकि, साल 2014 में एनडीए सत्ता में आई और यह प्रोजेक्ट एक नॉन स्टार्टर बन गया. वहीं, फिरोजपुर शहर के विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने उस समय के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से अपने क्षेत्र के लिए इस प्रोजेक्ट को मंजूरी दिलाने का दावा किया था.

आपको बता दें कि पीएम मोदी 8 साल पुराने इस प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे. वहीं, पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के अनुसार चलें तो यह 400 बिस्तरों का अस्पताल होगा. बताते चलें कि सुखबीर सिंह बादल ने साल 2020 में कहा था कि अप्रैल 2021 में बैसाखी के दिन पीजीआई सेटेलाइट सेंटर की आधारशिला रखी जाएगी लेकिन इसमें कुछ खास देखने को नहीं मिला. हालांकि, इससे पहले साल एक जनवरी साल 2021 में फिरोजपुर विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने खुद इसका शिलान्यास किया था.

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related