आधी रात को पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट हो गया हैक, हैकर ने लिख दी ऐसी बात कि सब हो गए हैरान

Date:

PM नरेंद्र मोदी का ट्विटर अकाउंट हैक होने की ख़बर ने पूरी सरकार को नींद से जगा दिया है । जी हाँ ! भारत के प्रधानमंत्री का ट्विटर अकाउंट हैक हो जाना जाना कोई छोटी बात नहीं है । PM मोदी के अकाउंट होने की खबर मिलते ही पूरी सरकार के होश उड़ चुके है। इस हैकिंग के सोर्स का पता लगाने के लिए CERT-IN यानि इंडियन कम्प्यूटर इमरजेंसी रिस्पोंस टीम को कमान सौंप दी गयी है । इस बदे अकाउंट हैकिंग के बाद पूरी सरकार ऐक्शन में आ चुकी है । अब सब बस इतना पता लगाना चाहते है की आख़िर PM मोदी का ट्विटर अकाउंट किसने किया? इसके पीछे क्या वजह हों सकती है? इसका पता लगाने के लिए लेटेस्ट टेक्नॉलोजी का इस्तेमाल कर रहीं है।

अब पूरी सरकार मिल कर इस खोज में जुट चुकी है की आख़िर ये काम है किसका ? और इसके लिए सरकार ने CERT-IN को ऐक्शन में आने के लिए और हैकिंग सोर्स का पता लगाने के लिए बोला है। आपको पता दें कि CERT-IN केंद्र सरकार की एजेंसी है और मिनिस्ट्री ऑफ़ इलेक्टरोनिक्स एंड इन्फ़र्मेशन टेक्नॉलजी के लिए काम करती है। और इसका कार्य है कि अगर भारत सरकार के अकाउंट से लेकर किसी भी सिस्टम के हैकिंग और फ़िशिंग से निपटना। इस तरह के साइबर ख़तरों से देश को बहुत बड़ा नुक़सान उठाना पड़ सकता है।

आपको बता दें कि PM मोदी जो अकाउंट ट्विटर पर इस्तेमाल करते है @नरेंद्र मोदी उसे किसी ने रात के 2:11 मिनट पर हैक कर लिया था। और हैकिंग के बाद PM मोदी के ट्विटर अकाउंट से एक एक ट्विट किया गया कि -‘भारत ने अधिकारिक रूप से बिटकोईन को क़ानूनी मान्यता दे दी है। और सरकार भी 500 बिटकोईंन ख़रीद कर लोगों को बाँट रहीं है ‘ इस ट्विट को करने के बाद इसे डिलीट भी कर दिया गया और फिर एक बार एक और ट्विट 2:14 मिनट पर कर किया गया जो की पिछले ट्विट की तरह ही था। और सबसे बड़ी बात ये है की इस ट्विट को भी डीलीट कर दिया गया लेकिन उसे डिलीट करने का कोई फ़ायदा नहीं हुआ । क्यूँकि तब तक ट्विट के स्क्रीनशॉट पूरे सोशल मीडिया पार वाइरल हो चुके थे और फिर PMO ने 3:18 मिनट पर ट्विट कर बताया की PM नरेंद्र मोदी की अकाउंट को किसी ने हैक कर लिया है और उससे छेड़ छाड़ की गयी है। फिर क्या था इस ट्विट के बाद पूरी सरकार के होश उड़ गये और पूरी सरकार ऐक्शन में आ गयी। इसके बाद पीएमओ ने बोला है की सभी PM मोदी के अकाउंट से जो भी ट्विट हुए है उन पर ध्यान न दे यानि उन्हें नज़रंदाज़ करें। इसकी जानकारी ट्विटर को दे दी गयीं है और छान बीन शुरू हो चुकी है ।

Share post:

Popular

More like this
Related

भाजपा का मास्टरस्ट्रोक इसलिए बनाया शिंदे को CM

1.खुद को ठगा हुआ महसूस नहीं करेंगे शिवसेना के...

बॉलीवुड के इन 4 सितारों ने निभाई ‘ नो किसिंग पॉलिसी ‘

बॉलीवुड में वैसे तो सारे सितारे हर तरह का...