विधानसभा चुनाव से पहले आ गया सबसे बड़ा सर्वे, भाजपा के लिए बड़ी खुशखबरी, कांग्रेस और AAP को लगेगा बड़ा झटका

Date:

2022 में 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है और वो राज्य है यूपी ,पंजाब,मणिपुर,गोवा और उत्तराखंड । पूरा देश टकटकी लगा क़र बैठा है की इस बार कौन बाज़ी मारेगा । जनता किसका हाथ थामेगी और किसको हुकूमत देगी। लेकिन उससे पहले एबीपी न्यूज़ का एक सर्वे सामने आया है। और इस सर्वे से भाजपा को छोड़ सभी पार्टियों को तगड़ा झटका लगने वाला है । सर्वे की माने तो यूपी में फिर एक बार योगी बाबा का भौकाल दिखेगा । सर्वे के हिसाब से पंजाब को छोड़ मणिपुर, उत्तराखंड,गोवा और यूपी में भाजपा का झण्डा लहराएगा। लेकिन यहाँ दुःख की बात ये है की कोंग्रेस इसमें काफ़ी पीछे है क्यूँकि सर्वे की मानी जाए तो पंजाब की सत्ता पार आप यानि आम आदमी पार्टी राज कर सकती है। चलिए आपको बताते है कौन सी पार्टी किस राज्य में कितनी सीटों पर पारी मारेगी।

यूपी में भाजपा की सीट 212-224

यूपी चुनाव में इस बार बड़ी टक्कर देखने को मिलेगी CM योगी और अखिलेश यादव के बीच । सर्वे के अनुसार भाजपा को इस बार 212-224 के बीच सीटें मिल सकती है। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 325 सीटें जीत कर अपनी सरकार बनायी थी यूपी में।

उत्तराखंड में भाजपा की सीट 33-39

सर्वे के हिसाब से इस बार उत्तराखंड में भाजपा को33-39 सीटो पार जीत मिल सकती है। लेकिन कोंग्रेस के लिए यहा भी बुरी खबर है कोंग्रेस को 29-35 सीट मिलने की उम्मीद है।

गोवा में भाजपा की सीट 17-21

गोवा में भाजपा को 17-21 सीटे मिलने के आसार है। भाजपा का वोट शेयर 30 फ़ीसदी तक हो सकता है। लेकिन यहा भी AAP दूसरे और कोंग्रेस तीसरे नम्बर पर नज़र आ रही है।

मणिपुर में भाजपा की सीट 29-33

मणिपुर विधानसभा चुनाव में भाजपा को 29-33 बीच सीट मिलने की उम्मीद है। लेकिन यहा कोंग्रेस भाजपा को बड़ी टक्कर देने वाली है क्यूँकि कोंग्रेस को सर्वे के मुताबिक़ 23-27 सीट मिलने की उम्मीद है।

पंजाब में आप की सीट 50-56

पंजाब में पूरी तरह से आप की सरकार बनने की उम्मीद है पंजाब में आप के खाते में 50-56 सीटे आने के आसार है। और भाजपा और कोंग्रेस के लिए बड़ी मुश्किल होने वाली वहाँ सरकार बनाने में।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related