दक्षिण अफ्रीका के लिए फरिश्ता बने पीएम मोदी, इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ने गुणगान करते हुए कहा…

0
703

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट से हलचल मच गयी है. इस नए वैरिएंट का असर दक्षिण अफ्रीका में दिखना शुरू भी हो गया है जिसको लेकर भारत सरकार एक्शन मोड में है लेकिन साथ ही भारत सरकार ने दक्षिण अफ्रीका की मदद करने का ऐलान भी किया है और वैक्सीन देने की बात कही है. भारत के इस फैसले पर इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

आपको बता दें कि इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने भारत की ओर से लिए गए फैसले की सराहना की है और भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, भारत ने एक बार फिर संवेदना दिखाई है. सबसे बेहतरीन देश, जहां गर्म जोशी दिलवाले लोग रहते हैं. थैंक्यू, नरेंद्र मोदी.

मिली जानकारी के मुताबिक, भारत सरकार द्वारा ऐलान किया गया है कि अफ्रीकी देशों में जहां ओमिक्रोन वेरिएंट का संकट तेजी से बढ़ रहा है तो वहीं मेड इन इंडिया वैक्सीन सप्लाई की जाएगी. वैक्सीन की सप्लाई द्विपक्षीय संबंधों के आधार पर या कोवैक्स के आधार पर की जा सकती है. बता दें कि कोवैक्स डब्ल्यूएचओ द्वारा चलाया हुआ एक मिशन है.

बताते चलें कि केविन पीटरसन भारत का हमेशा समर्थन करते आए हैं. हाल ही में जब भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही थी तब केविन पीटरसन ने भारतीय टीम का समर्थन किया था.