9.2 C
Noida

डिजिटल एंटरप्रेन्योर अवार्ड्स 2021 की शानदार सफलता के साथ पोस्टमैन न्यूज़ और द चौपाल इंडियन आइकॉनिक अवार्ड 2021 का आयोजन करने के लिए एक साथ आए।

ब्रांड, Entreprenuers और प्रोफेशनल्स को एक प्लेटफार्म देने के उद्देश्य से इन न्यूज़ पब्लिकेशन आर्गेनाइजेशन्स ने इस अवार्ड समारोह का आयोजन किया जिसने बहुत लोगों को आगे आने के लिए प्रेरित किया है। राजनीति से लेकर सामाजिक कार्य, कला और डिजिटल दुनिया जैसे कई अन्य क्षेत्रों के युवा उद्यमियों को उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सराहना के साथ साथ सम्मानित किया गया। विभिन्न श्रेणियों के लिए आगामी इंडिया आइकॉनिक अवार्ड विजेताओं की सूची इस प्रकार है:

एनवायर्नमेंटल लिस्ट-
रामवीर तंवर एक एनवायर्नमेंटलिस्ट, टेड एक्स स्पीकर और से अर्थ एनजीओ के संस्थापक हैं। इन्हे भारत के पोंडमैन के नाम से भी जाना जाता है। रामवीर जल संरक्षण के प्रति काफी भावुक हैं। हाल ही में मन की बात में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ द्वारा रामवीर तंवर प्रशंसा की गई थी। इसके अलावा ये स्वच्छ भारत मिशन गाजियाबाद के ब्रांड एंबेसडर भी हैं। इन्होने भुजल सेना के जिला समन्वयक के रूप में अपने प्रयासों और जागरूकता अभियान का उपयोग करके भारत भर में 40+ झीलों और तालाबों की प्रतीक्षा में मदद की।

डिजिटल मार्केटिंग एंटरप्रेनर : विकास कुमार मिश्रा एक विशेषज्ञ के रूप में कॉर्पोरेट कैम्पेन्स, पोलिटिकल क्लाइंट्स, और सेलेब्रिटीज को संभाल रहे हैं। विकास कुमार जानेमाने कंटेंट क्रिएटर भी हैं।
सोशल मीडिया विशेषज्ञ अंकित बेंगल, गजब हिंदी के संस्थापक हैं, जो अपने रिसर्च और इंटरेस्ट के साथ इंटेटेरेस्टिंग फैक्ट्स प्रदान करते हुए समाज की सेवा कर रहे हैं।

आनंद मयि , लीना दूबे और पिंकी सिंह, तीनो महिला एंटरप्रेन्योर उभरते लाइफस्टाइल स्टार्टअप नायाब स्टोर्स प्राइवेट लिमिटेड की संस्थापक हैं।
नायब स्टोर्स प्राइवेट लिमिटेड को उभरती हुई लाइफस्टाइल स्टार्ट अप अवार्ड से सम्मानित किया गया है। हैंडलूम सिल्क और लिनन साड़ियों पर कौनका इनोवेटिव काम अद्भुत कहानी दर्शाता है।

लेगेल अधिवक्ता दक्ष कुमार लीगल एंटरप्रेनर के तौर पर अपने लीगल नॉलेज और विशेषज्ञता के साथ जटिलताओं को सुनिश्चित तरीके से हल कर रहे हैं।

फाइनेंस – अभिषेक गुप्ता एक चार्टर्ड एकाउंटेंट है जो की फाइनेंसियल एडवाइस और परामर्श की आवश्यकता वाले कंपनियों और व्यक्तियों की सहायता कर अपना सर्वश्रेष्ठ प्योगदान दे रहे हैं।

सामाजिक कार्यकर्ता – सनातन कुमार पाठक एक सोशल एक्टिविस्ट हैं जिन्होंने न केवल कई लोगों और संगठनों की मदद की बल्कि समाज में बदलाव लाने में योगदान दिया।

आईटी- सौरभ कौशिक आईटी एंटरप्रेनर और री-इमेजिन लैप मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक के रूप में अच्छी तरह से काम कर रहे हैं। साथ ही प्रबंधन गेमिंग पर अपने हाथों से कॉर्पोरेट और मशहूर हस्तियों की मदद भी कर रहे हैं।

गेमिंग – IND अखिल एक गेमिंग इन्फ्लुएंसर है जिनके YouTube चैनल पर 1.06 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं। कुल मिलकर उनके वीडियोस पर 200 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज हैं। अखिल उन लोगों के लिए प्रेरणा है जो कुछ अलग करने की कोशिश करना चाहते हैं और अपने तरीके से एक पहचान बनाना चाहते हैं।

सिंगिंग सेंसेशन के संस्थापक के रूप में डिजिटल रेपुटेशन कंसलटेंट शुभम जैन कई लोगों को एक मंच प्रदान कर रहे हैं जो अपनी प्रतिभा और क्षमता को दुनिया के सामने प्रदर्शित करना चाहते हैं।

फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर करोड़ों फॉलोवर्स के साथ पोस्टमैन न्यूज और द चौपाल बदलाव का एक विजन सामने रखते हैं। समाचार प्रकाशनों में जाने-माने नामों के रूप में उनके पास उन सभी नामों को पहचानने की दृष्टि है जो लोगों के जीवन में बदलाव लाने की दिशा में काम कर रहे हैं।

पोस्टमैन के संस्थापक सुमित जिंदल के अनुसार “चेहरे अज्ञात हैं लेकिन प्रतिभा हमारे आस पास घूम रही है। इसे बदलने की जरूरत है और लाखों लोगों की कनेक्टिविटी के साथ एक मंच के रूप में, हम उभरते उद्यमियों के विश्वास को बढ़ाने और उन्हें साथ आने के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए एक पहल कर रहे हैं। यह सिर्फ एक शुरुआत है और उम्मीद है कि समय के साथ और भी कई नाम सामने आएंगे।”

यहाँ अक्सर अज्ञात चेहरे अज्ञात रह जाते हैं और यही कारण है कि चौपाल और पोस्टमैन न्यूज उन नामों को सुर्खियों में लाने के लिए एक साथ आए हैं जिनसे दुनिया अनजान है। इन समाचार प्रकाशनों के अनुसार, ये छोटे आयोजन कई लोगों के जीवन पर एक बड़ा प्रभाव पैदा करेंगे और उन्हें आगे आने और समाज के आने वाले उद्यमियों के रूप में अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए प्रेरित करेंगे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
12,271FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles