फ़िल्म 83 में दिखेगी कपिल की अनदेखी पारी, बैटिंग के दौरान गिर गए 5 विकट तभी मैदान पर उतरे कपिल और फिर…

Date:

भारत ने साल 1983 में पहली बार वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रच दिया था और इसी जीत की कहानी को निर्देशक कबीर खान लेकर आ रहे हैं. फिल्म के ट्रेलर में हर वह स्टाइल दिखाई गई है जिससे शायद आप वाकिफ ना हो. साल 1983 का मुकाबला टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा मुकाबला रहा.

दरअसल, कपिल देव ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 175 रन की पारी खेली थी. कपिल देव की बदौलत ही टीम इंडिया वर्ल्ड कप से बाहर होते होते बच गई. टीम इंडिया ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया लेकिन यह आसान नहीं रहा. टीम इंडिया को शुरुआत में ही जोरदार झटके लगे.

बता दें कि 17 रन तक टीम के 5 बल्लेबाज आउट हो चुके थे. इसके बाद टीम को बचाते हुए कपिल देव मैदान में उतरे और 138 गेंदों में 175 रन बना दिए. उस दौरान उन्होंने 16 चौके और 6 छक्के लगाए थे. दरअसल, फिल्म के ट्रेलर में दिखाया गया है कि जब भारतीय टीम बल्लेबाजी करने के लिए उतरी तो उस समय ड्रेसिंग रूम के अंदर बाथरूम में कपिल देव नहा रहे थे. जैसे ही उन्होंने साबुन लगाया उधर एक के बाद एक विकेट गिरते गए.

शिकायत इस बात की रह गई कि लोग इस ऐतिहासिक पारी को वीडियो रिकॉर्डिंग, लाइव, रेडियो के माध्यम से नहीं सुन पाएं लेकिन ट्रेलर में इसे देखा जा सकता है. वहीं, कपिल देव ने खुद भी सोशल मीडिया पर इस फिल्म का ट्रेलर शेयर किया है. ट्रेलर को शेयर करते उन्होंने लिखा कि, मेरी टीम की कहानी.

बात करें इस फिल्म की तो फिल्म में कपिल देव की भूमिका रणवीर सिंह निभा रहे हैं. रणवीर और दीपिका के अलावा ताहिर राज भसीन, जीवा, साकिब सलीम, जतिन सरना, चिराग पाटिल, दिनकर शर्मा आदि कई दिग्गज कलाकार अहम भूमिका में नजर आएंगे.

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related