New Zealand से मैच से ठीक पहले कप्तान पांड्या की बड़ी उलझनें, क्या होगा इसका हल?

0
1076

टी20 विश्व कप सेमीफाइनल की करारी हार की नाकामी को भूलने में लगी टीम इंडिया अब कीवियों से जोरआजमाइश के लिए तैयार है. इसके लिए भारतीय टीम सीधे आस्ट्रेलिया से न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो गई. न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने उतरेगी.
न्यूजीलैंड दौरे पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टी20 टीम की कप्तानी सौंपी गई है.आपको बताते चलें कि भारतीय टीम 18 से 22 नवंबर तक तीन मैचों की T20 सीरीज कीवियों से खेलेगी. इसके बाद 25 से 30 नवंबर के बीच वनडे सीरीज खेली जाएगी.

कप्तान हार्दिक की माथापच्ची

न्यूजीलैंड के खिलाफ आज से होने वाले टी20 सीरीज में सभी की निगाहें भारतीय टीम के ओपनिंग कॉम्बिनेशन पर होंगी जहां कम से कम चार खिलाड़ी अपनी दावेदारी पेश करते दिखाई दे रहे हैं.
जिसमें ईशान किशन सबकी पहली पसंद होने की संभावना है. जबकि शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत और संजू सैमसन में से किसी एक को किशन के जोड़ीदार ओपनर के रूप में भेजा जा सकता है.

ज्यादातर खिलाड़ी कर चुके ओपनिंग

मजे कि बात ये है कि ईशान किशन, सूर्यकुमार, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत और संजू सैमसन सभी टी20 में पारी की शुरूआत कर चुके हैं. लेकिन शुममन गिल ने अभी तक टी20 डेब्यू नहीं किया है. अब देखना होगा कि किसे ईशान के साथ ओपनिंग करने का मौका मिलता है. हार्दिक पंड्या के नेतृत्व में भारत की तरफ से आयरलैंड दौरा के लिये दीपक हुड्डा और ईशान किशन ने ओपनिंग की थी.

भारतीय टी20 टीम: हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान/विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल,हर्षल पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक.