Tuesday, May 24, 2022

‘द कश्मीर फाइल्स’ को बनाया जाएगा PAN INDIA फिल्म , जानिए किन – किन भाषाओँ में होने जा रही ‘डब’

Must read

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘ द कश्मीर फाइल्स ‘ ने ताबड़तोड़ कमाई करके बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं . जनता के द्वारा फिल्म को जबरदस्त प्यार मिल रहा है लोगों को फिल्म इतनी पसंद आयी की लोग एक नहीं बल्कि दो – दो बार देखने जा रहे हैं . आपको बता दें कि यह फिल्म 11 मार्च को रिलीज हुई थी और अब तक फिल्म ने 120 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है . लोगों ने जो फिल्म को प्यार दिया उसके बाद इस फिल्म को अब मेकर्स पैन इंडिया फिल्म बनाने का विचार कर रहे हैं और अब ये फिल्म सिर्फ हिंदी में नहीं बल्कि तमिल , तेलुगू , मलयालम और कन्नड़ भाषा में भी दर्शक देख पाएंगे . आपको बता दें कि ये फिल्म अभी तक बस हिंदी भाषा में उपलब्ध लेकिन अब और भाषाओँ में भी लोग इस फिल्म को देख पाएंगे .

द कश्मीर फाइल्स ने आते ही अच्छी – अच्छी फिल्मों और बड़े – बड़े सितारों के छक्के छुड़ा दिए . इस समय किसी भी बड़े स्टार की फिल्म की इतनी मजाल नहीं है जो विवेक अग्निहोत्री कि द कश्मीर फाइल्स के सामने टिक पाए . इस फिल्म के जरिये मानो विवेक अग्निहोत्री ने दर्शकों को खुद से बांध लिया है लोगों को इस फिल्म ने अंदर तक छू लिया . अग्निहोत्री ने इस फिल्म में 1990 में हुए उस सच को दिखाया है जो कश्मीरी पंडितों के ऊपर बीती थी . इस फिल्म में उस दुर्दशा को इस कदर उतारा गया है कि इस फिल्म को देखते ही लोग 19 जनवरी 1990 के उस काले दिन को याद करने लगते हैं या यूं कहे खुद ही वो तस्वीरें लोगों के आँखों के सामने आने लगती है .

इसमें दिखाया गया है कि कैसे हजारों लोगों को बेदर्दी के साथ मार डाला गया . कैसे लोगों के घर जला दिए गये . कैसे लोगों को डराया गया , धमकाया गया और मजबूर किया गया उन्हें अपना घर अपनी मात्रभूमि को छोड़ने के लिए . इस फिल्म में अनुपम खेर,मिथुन चक्रवर्ती ,पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार लीड रोल में नजर आ रहे हैं . हर एक के किरदार ने इस फिल्म में जान दाल दी . खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा फिल्म की तारीफ की गयी और सबसे फिल्म देखने की अपील की गयी .

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article