Pakistan की बेइमानी भी न जिता सकी उसे ये मैच, सोशल मीडिया पर छायीं पाक की करतूत

Date:

Follow Us On

एशिया कप के बाद न्यूजीलैंड में ट्राई सीरीज जीतने के बाद T-20 विश्व कप 2022 की प्रबल दावेदार में से एक पाकिस्तान की टीम इस टूर्नामेंट में लगातार अपना दूसरा मैच हार चुकी है। भारत के बाद जिम्बाब्वे ने भी पाकिस्तान को करीबी मैच में हराया था।
       जिम्बाब्वे ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम के सामने 131 रन का छोटा लक्ष्य रखा था। लक्ष्य का पीछा करते हुये में पाकिस्तान की टीम आठ विकेट खोकर 129 रन ही बना पाई और एक रन से यह मैच हार गई थी।

पाकिस्तान ने अंतिम गेंद पर की बेइमानी?

आपको बताते चलें कि आखिरी ओवर में मिली शर्मनाक और करीबी हार से बचने के लिए पाकिस्तान टीम अपना मूल मंत्र “बेईमानी” करने पर भी उतर आई, लेकिन इसके बाद भी पाकिस्तान को जीत हासिल नहीं हुई।

हुआ यें कि पाकिस्तान की टीम को अंतिम गेंद पर दो रन लेने से रोकने का जिम्मा जिम्बाब्वे के गेंदबाज इवांस के कंधे पर था. जब इंवास गेंद फेकनें वाले थे तो नॉन-स्ट्राइकर छोर पर खड़े पाकिस्तान के वसीम जूनियर ने जल्दी रन लेने के लिये अपनी क्रीज से पहले से छोड़ दी थी जो कि गलत था।

विशेषज्ञों ने की आलोचना

इस पर सोशल मीडिया पर फैंस और कुछ विशेषज्ञों के बीच काफी नाराजगी पैदा कर दी है. यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग भी इस तरह के कृत्य पर की कार्यवाही करने की मॉग की हैं।

एक खेल प्रेमी ट्वीट में लिखा, “जरा सोचिए कि अगर पाकिस्तान ने सुपर ओवर के लिए दूसरा रन पूरा कर लिया होता, तो कितना ड्रामा होता।

Share post:

Popular

More like this
Related