Salman Khan Security: बढ़ाई गई सलमान खान की सिक्योरिटी, आखिर भाईजान को किसका ख़तरा ?

0
1222

बॉलीवुड के भाईजान यानी कि सलमान खान की सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है. बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग द्वारा कथित तौर पर जान से मारने की धमकी के बाद बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की सुरक्षा को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया और उनकी सिक्योरिटी बढ़ाई गई. लॉरेंस बिश्नोई जेल में है. वह इसी साल मई में पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या करने के आरोप में जेल गए.

बढ़ाई गई सलमान खान की सुरक्षा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने फैसला लिया कि मुंबई पुलिस बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को Y+ श्रेणी की सुरक्षा कवच प्रदान करेगी. बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई ने कुछ साल पहले भी जोधपुर में कोर्ट में सुनवाई के दौरान सलमान खान को धमकी दी थी और कहा था कि सलमान खान ने काले हिरण का शिकार करके बिश्नोईयों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई. बिश्नोई समाज काले हिरण को पूजता है और सलमान खान ने उसकी हत्या कर बिश्नोईयों को उकसाया है.

कई एक्टर्स की बढ़ाई गई सुरक्षा

आपको बता दें कि बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के अलावा अक्षय कुमार और अनुपम खेर की अलग-अलग मामलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. अक्षय कुमार को X सुरक्षा दी गई है और इसके पीछे का कारण सोशल मीडिया से नफरत और उनकी कनाडा की राष्ट्रीयता को मिल रही धमकियों को बताया गया. वहीं, अनुपम खेर को विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की रिलीज के बाद से जान से मारने की धमकी मिल रही है जिसके बाद से ही उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई.