आख़िर कौन है ? 2021 के मिस यूनिवर्स ख़िताब को अपने नाम करने वाली हरनाज संधू

Date:

Follow Us On

2021 में हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स का ख़िताब जीत अपना और अपने परिवार को ही नहीं बल्कि पूरे देश को गर्व करने का मौक़ा दिया। हरनाज संधू ने अपनी मेहनत और लगन के दम पर पूरी दुनिया को हैरान कर दिया । आज हरनाज़ के मिस यूनिवर्स के ताज के साथ उनका नाम भी सितारे की तरह सबसे ऊपर दिख रहा है । हरनाज़ का जन्म गुरदासपुर जिले के छोटे से गांव कोहाली में हुआ। मिस यूनिवर्स के ताज तक पहुँचने की कहानी अपको संघर्ष का असली मतलब सिखा देगी। 21 साल की हरनाज संधू का जन्म एक सिख परिवार में हुआ । वो शुरुआत से ही फिजिकल फिटनेस और फैशन को लेकर काफ़ी सजग रहती थी । हरनाज की स्टडी के बारे में बात करें तो वो अभी उन्होंने चंडीगढ़ से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन विषय में मास्टर की डिग्री पूरी कर रही हैं। उनकी इच्छा है की वो जज बने। उन्होंने अपनी स्टडी सरकारी स्कूल से की और आज एक अलग मुक़ाम हासिल कर चुकी है।

आपको बात दें कि आख़िरी बार मिस यूनिवर्स का खिताब भारत को 12 मई 2000 में मिला था। तब इस ख़िताब को लारा दत्ता ने अपने नाम किया था। उस समय हरनाज कुछ दिन की थी और आज उस नन्ही सी हरनाज ने इतने सालों बाद फिर से ये ख़िताब भारत को दिला देश का नाम ऊँचा किया।
हरनाज गुरदासपुर जिले के जिस कोहाली गांव में जन्मी , और उस छोटे से गाँव से आज पूरी दुनिया की विश्व सुंदरी बन गयी । हरनाज का ये नाम किया कितना सोच समझ कर रखा गया होगा आज सच में उन्होंने हर किसी को खुद पर नाज करने की एक सही वजह दे दी।

आपको बता दें कि ,हरनाज चंडीगढ़ में रहती है लेकिन उनका परिवार खेती-बाड़ी से जुड़ा होने के कारण गाँव में रहता है । जब देश में किसान आंदोलन चल रहा था वह चंडीगढ़ आयी थी और कहा था कि अगर सरकार और किसान बात करके इस मसले को सुलझा लेते हैं तो यह सबसे बेहतर विकल्प होगा। हरनाज की इस बात से पता चलता है की वो सिर्फ़ खूबसूरत नहीं है बल्कि उनका दिमाग़ और दिल भी खूबसूरत होने के साथ मज़बूत भी है।

Share post:

Popular

More like this
Related