LinkedIn अब हिंदी भाषा में , LinkedIn ने तोड़ी भाषाओं की दीवार , नौकरी ढूँढना और आसान

Date:

Follow Us On

नौकरी में भाषा का बहुत बड़ा महत्व है अगर भाषा समझ आए तो सारी चीजें आसान हो जाती है और ना आए तो सब आते हुए भी मुश्किल , और इसलिए दुनिया की सबसे बड़ी प्रोफेशनल नेटवर्किंग साइट LinkedIn में अब हिंदी भाषा की सपोर्ट को शामिल कर दिया गया है, यानी अब आप LinkedIn को हिंदी भाषा में भी इस्तेमाल कर सकेंगे। आपको बता दें कि LinkedIn में हिंदी पहली भारतीय क्षेत्रीय भाषा है जिसे उन 600 मिलियन लोगों के लिए लाया गया है जो हिंदी भाषा का इस्तेमाल करते है ये कदम उन लोगों के लिए अब बांधा नहीं बनेगा जिन्हें इंग्लिश में नौकरी ढूँढने में दिक़्क़त आती है


दुनिया की 25 भाषाओं में आया LinkedIn

कंपनी का कहना है कि इस लॉन्च के साथ, LinkedIn का लक्ष्य भाषा की बाधाओं को दूर करना है, भारत और दुनिया भर में हिंदी बोलने वालों लोगों को नेट्वर्क और उन्हें मौक़ा देना है । हिंदी के लॉन्च के साथ, लिंक्डइन अब विश्व स्तर पर 25 भाषाओं का समर्थन करता है। और अब LinkedIn 25 भाषाओं में सबकी परेशानियों के हल के साथ आया है और ये लोगों के भाषा के डर को ख़त्म कर देगा ।

भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा बाज़ार

LinkedIn भारत के लोगों को अब और आत्मनिर्भर होने में मदद करेगा । भारत में LinkedIn विकास के लिए एक प्रमुख बाजार है और अमेरिका के बाद उपभोक्ता के मामले में दूसरा सबसे बड़ा बाजार है, जी हाँ अब भारत अमेरिका के बाद दूसरे नम्बर का उपभोक्ता बजार बन चुका और यह LinkedIn उसे करने वाली की संख्या 800 मिलियन यानि 80 करोड़ उपभोक्ता दुनिया के हिस्से के रूप में 82 मिलियन मेंबर्स के लिए जिम्मेदार है। LinkedIn की ये पहल लोगों के लिए फ़्यूचर में काफ़ी मददगार साबित होगी भारत में महामारी और नए जमाने के वर्किंग माहौल में लोगों को एक-दूसरे के साथ जोड़ने व कुछ नया सीखने और आगे बढ़ने में मदद करने के लिए महत्वपूर्ण अभियान चलाया था। इसकी हिंदी में लॉन्चिंग के साथ अब ज्यादा सदस्य और उपभोक्ता प्लेटफॉर्म पर कंटेंट जॉब्स और नेट्वर्किंग का फ़ायदा उठा पाएँगे। और उम्मीद रहेगी की ये कदम अब लोगों को नौकरी तक पहुँचने में मदद करेगा।

Share post:

Popular

More like this
Related