Jogi Actress Neelu Kohli: 84 के दंगों में बर्बाद हो गया था नीलू कोहली का परिवार, सुनाया दर्दनाक किस्सा

Date:

Follow Us On

एक्ट्रेस नीलू कोहली टीवी इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं। उन्होंने कई टीवी सेरिअल्स में अहम भूमिका निभाई है। अभिनेत्री इन दिनों दिलजीत दोसांझ की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘जोगी’ को लेकर चर्चा में हैं। यह फिल्म 1984 में हुए सिख दंगों पर आधारित है। फिल्म में दिलजीत दोसांझ के अलावा नीलू कोहली ने भी अहम भूमिका निभाई है। फिल्म में नीलू कोहली ने जो किरदार निभाया है वो उनकी रियल लाइफ के काफी करीब है। ये फिल्अम नीलू के जीवन की एक अहम फिल्म है। बता दें अभिनेत्री खुद 1984 भीषण दंगों की शिकार हो चुकी हैं। इस बात का जिक्र उन्होंने हाल ही में एक बातचीत के दौरान किया।

हाल ही में अभिनेत्री नीलू ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि इस फिल्म को करने से उनकी पुरानी दर्दनाक यादें ताजा हो गईं। नीलू ने कहा, ‘फिल्म करते समय तबाह हुए परिवार और बीते कल के वो काले पन्ने याद आ गये. मुझे 1984 की बातें अच्छी तरह याद हैं। इसका मेरे परिवार पर बहुत बुरा असर पड़ा था। उन्होंने बताया, ‘ उस वक्त मैं चंडीगढ़ में थी। लेकिन मेरे माता-पिता रांची में थे। मेरे पिता ने 1984 दंगों में सब कुछ खो दिया था । सेवानिवृत्ति के बाद, उनके पास कुछ बचत थी। इस पैसे से उन्होंने अपने भाई के साथ कारोबार शुरू किया। लेकिन किस्मत देखिए, उन दंगों में सब बर्बाद हो गया और वह उस सदमे से कभी बाहर नहीं आ पाए। इसके बाद मेरे पिता निधन हो गया।

अतीत के उस बुरे दौर को याद करते हुए नीलू कोहली ने कहा कि फिल्म ‘जोगी’ का एक सीन काफी हद तक उनकी रियल लाइफ से जुड़ा है. फिल्म के उस सीन के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा , ‘फिल्म में जोगी को बाल काटते हुए दिखाया गया है। एक सरदार के लिए अपने बालों पर कैंची चलाना बड़ी बात है।मेरे भाई और मां के साथ भी यही हुआ था। नीलू के बताया कि ‘उन्हें फिल्म के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी, क्योंकि वह पहले से ही उस दौर को जी चुकी थीं, इसलिए उन्होंने न सिर्फ फिल्म में अपना किरदार निभाया है, बल्कि बीते दिनों के दर्द को भी जिया है.

नीलू कोहली का कहना है कि जब उन्होंने फिल्म की पटकथा सुनी तो उन्हें आश्चर्य हुआ कि इसे अली अब्बास ने निर्देशित किया है। इससे पहले वह ‘गुंडे’, ‘सुल्तान’ और ‘भारत’ जैसी फिल्में बना चुके हैं। नीलू कहती हैं, ‘अली सर अपनी कमर्शियल फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। तो जब मैंने ‘जोगी’ के बारे में सुना तो मैं चौंक गयी।’
बात करें नीलू कोहली के वर्कफ्रंट की तो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत ‘मेरे अंगने में’ शो से कि थी। इसके बाद वह ‘मधुबाला- एक इश्क एक जुनून’, ‘शास्त्री सिस्टर्स’ और ‘छोटी सरदारनी’ जैसे टीवी सीरियल्स में दिखाई दी। अब नीलू कोहली टीवी सेरिअल्स के साथ ओटीटी प्लेटफार्म पर भी कदम रख दिया है. फिल्म जोगी 16 सितंबर 2022 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो चुकी है.

 

Share post:

Popular

More like this
Related

Rashmika Mandana Photos: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक्ट्रेस की ये फोटोज, डीप नेक ब्लाउज में ढाया कहर

एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना अपनी अपकमिंग फिल्म ‘गुडबाय’ के प्रमोशन...