कौन हैं कृषा शाह जो बनने जा रही हैं अंबानी खानदान की बहू

Date:

रिलायंस (Reliance) चीफ मुकेश अंबानी के परिवार में एक बार फिर से शहनाई बजने की चर्चा है। चर्चा इस बात की है कि आने वाले कुछ महीनों में अनिल अंबानी और टीना अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल शादी करेंगे। आइए जानें कौन हैं कृषा शाह जिनकी अंबानी परिवार की बहू बनने की है चर्चा:

अनिल और टीना अंबानी के दो बच्चे हैं। जय अनमोल बड़े हैं तो अंशुल छोटे बेटे का नाम है। जय अनमोल ने इस साल अपना 30वां जन्मदिन मनाया। जन्मदिन के मौके पर उनके फैमिली फ्रेंड अरमान जैन ने एक फोटो पोस्ट की और जय अनमोल को सगाई की बधाई दी।

कौन हैं कृषा शाह

जिनके साथ जय अनमोल की सगाई होने की चर्चा है उनका नाम कृषा शाह है। कृषा शाह एक सोशल वर्कर हैं।कृषा शाह #lovenotfear नाम से मेंटल हेल्थ अवेयरनेस कैंपेन चला रही हैं जो कोरोना के बाद के मनोवैज्ञानिक बदलावों पर आधारित है।#Lovenotfear के यूट्यूब चैनल पर जो जानकारी दी गई है उसके मुताबिक कृषा शाह Dysco नाम की संस्था की क्रिएटर और फाउंडर हैं। कृषा शाह के बारे में ये जानकारी भी उपलब्ध है कि वह एक्सेंचर यूके में भी काम कर चुकी हैं ।बात पढ़ाई की करें तो कृषा ने सोशल पॉलिसी एंड डेवलपमेंट में लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से मास्टर्स डिग्री ली है। इसके अलावा उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया से पॉलिटिकल इकोनॉमी में बैचलर कोर्स किया है।

आपको बता दिया जाए कि बिजनेसमैन अनिल अंबानी और उनकी पत्नी टीना अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल अंबानी और कृषा शाह की सगाई हो चुकी है . इस सगाई की तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होती दिखाई दे रही है। सगाई की जो तस्वीरें सामने आई हैं उनमें जय अनमोल अंबानी और कृषा शाह अपनी सगाई की अंगूठी फ्लॉन्ट करते दिखाई दे रहे हैं. इसके साथ ही जय अनमोल अंबानी और कृषा शाह के चेहरे की खुशी से साफ अंदाज लगाया जा सकता है कि दोनों शादी के बंधन में जल्द ही बंधने के लिए सुपर एक्साइटेड हैं. करीना कपूर खान के भाई अरमान और जय अनमोल अंबानी अच्छे दोस्त हैं. अरमान ने उनकी सगाई की तस्वीर शेयर करते हुए दोनों को बधाईयां दी है.

आपको बता दिया जाए कि सगाई भले ही बेहद गुप्त तरीके से की गई है। लेकिन टीना अंबानी बेहद ग्रैंड सेलिब्रेशन के साथ अपनी बहू का अपने घर में स्वागत करेंगी। अरमान जैन और अंतरा मारवाह के आधिकारिक हैंडल पर साझा की गई तस्वीरों से ऐसा प्रतीत हो रहा था की दोनों शादी करने के लिए बेहद उत्सुक है। दिलचस्प बात यह है कि बीते दिनों में अनमोल अंबानी ने अपना 30 वां जन्मदिन मनाया था और आपको जानकारी दे दें कि उन्होंने इस खास दिन के लिए इसकी योजना बनाई थी।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related