12.2 C
Noida

अंग्रेजी में बहुत कमजोर हैं बॉलीवुड के ये कलाकार

आज के समय में अगर कोई कहे कि उसकी अंग्रेजी अच्छी नहीं है तो सुनकर थोड़ा अजीब लगता है. बड़ी-बड़ी पार्टी फंक्शन में अगर आप हिंदी में बात करते हैं तो लोग आपको ऐसे देखते हैं जैसे आपने किसी तरह का कोई गुनाह कर दिया हो,क्योकि बड़े-बड़े पार्टी फंक्शन में हिंदी बोलने वाले व्यक्ति को डाउन स्टैण्डर्ड वाला माना जाता है. आपने अक्सर बॉलीवुड में होने वाली पार्टियों में कलाकारों को इंग्लिश में बात करते हुए देखा होगा. वहीं बॉलीवुड में कुछ ऐसे सितारे भी हैं जो इंग्लिश में बात ना करके हिंदी में बात करना पसंद करते हैं. ऐसा इसलिए हैं क्योंकि बॉलीवुड के इन कलाकारों की इंग्लिश बहुत कमजोर हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के उन कलाकारों के बारे में बताने जा रहें हैं जिनकी अंग्रेजी बहुत कमजोर है.

firstpost.com

कंगना रनौत

इस लिस्ट में पहला नाम आता है बॉलीवुड की क्वीन के नाम से पहचान बना चुकी अभिनेत्री कंगना रनौत का. कंगना बहुत ही खुले मिजाज़ की हैं. वह किसी भी बात को बिना डरे कहने का खूब हुनर रखती हैं. कंगना को बचपन में उच्च शिक्षा प्राप्त करने का मौका नहीं मिल पाया जिसके कारण उनकी अंग्रेजी अच्छी नहीं है.नाम और पैसा कमाने की वजह से कंगना ने स्कूल खत्म होते ही फिल्मों में कदम रख दिया था. हालांकि अब कंगना ने अच्छी अंग्रेजी सीख ली है,लेकिन उनके करियर के शुरुआती दिनों में उनकी अंग्रेजी को लेकर लोग उनका काफी मजाक उड़ाया करते थे.

Theweek.in

अक्षय कुमार

इस लिस्ट में दूसरा नाम बॉलीवुड के खिलाड़ी कहलाने वाले मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार का है. अक्षय कुमार भी अंग्रेजी के मामले में अच्छे नहीं हैं ,लेकिन अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल अंग्रेजी के मामले में काफी अच्छी हैं. कमजोर अंग्रेजी के चलते आप हमेशा अक्षय कुमार को हिंदी में बात करता हुआ पाएंगे.कहा जाता है कि अक्षय कुमार अपनी खराब अंग्रेजी की वजह से हिंदी में बात करना ही पसंद करते हैं.

pinterest.com

धनुष

रजनीकांत के दामाद और साउथ इंडियन स्टार धनुष लोगों के काफी पसंदीदा एक्टर हैं. लेकिन धनुष अंग्रेजी के मामले में काफी कमजोर हैं.अंग्रेजी से ज्यादा तमिल में बात करना पसंद करते हैं धनुष. धनुष बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी काम कर चुके हैं. धनुष ने बॉलीवुड के शहंशाह कहलाने वाले स्टार अमिताभ बच्चन के साथ भी काम किया हुआ है.

Hindustan Times

राखी सावंत

अपनी बोल्डनेस और बेबाक बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियां बटोरने वाली अभिनेता राखी सावंत अंग्रेजी बोलने में बहुत ही ज्यादा कमजोर हैं. अंग्रेजी न बोल पाने के कारण उन्हें हिंदी में बात करना अधिक पसंद है. लोगों में बहुत बार अंग्रेजी ना बोल पाने के कारण बहुत बार राखी का मजाक बनाया गया है.

.

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
12,256FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles