IND/AUS : रोहित शर्मा की कप्तानी पारी के दम पर भारत ने की कंगारुओं की बोलती बंद!

Date:

Follow Us On

नागपुर के विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गये दूसरे टी20 मैच में भारत नें ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा कर पहले मैच का बदला पूरा कर लिया है। बरसात के वजह से देरी से शुरू हुये इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवर में 91 रन बनाए। इसके बाद भारत ने 7.2 ओवर में 4 विकेट खोकर मैच को अपने नाम किया। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 46 रन बनाने के साथ टीम को ठोस शुरूआत दी।

आपको बताते चलें कि भारतीय टीम ने 5 साल बाद कंगारुओं को भारतीय सरजमीं पर T-20 मैच में हराया। इससे पहले टीम ने अक्टूबर 2017 को रांची में जीत हासिल की थी। इसके बाद भारत में दोनों के बीच 5 खेले गए हैं।

टीम इंडिया को ओपनिंग जोड़ी ने दिलाई ठोस शुरुआत
टीम इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा की जोड़ी ने धमाकेदार पारी की शुरुआत की। जोश हेजलवुड की पहली ओवर में कप्तान रोहित शर्मा ने तीसरी और चौथी गेंद पर छक्का जड़ा। आखिरी गेंद पर राहुल ने छक्का जड़ा। पहले ओवर के बाद टीम का स्कोर बगैर किसी विकेट के 20 रन जोड़े।

अंतिम ओवर चाहिये थें 9 रन
भारत को जीत के लिये अंतिम ओवर में जीत के लिये 9 रन चाहिये थे, दिनेश कार्तिक ने अंतिम ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाकर मैच फिनिश किया। कार्तिक 2 गेंदों पर 10 रन बनाकर नाबाद रहे। केएल राहुल 10 रन, विराट कोहली 11 रन बना सके। वहीं, सूर्यकुमार यादव खाता भी नहीं खोल सके। भारतीय टीम के लिये स्पिनर अक्षर पटेल ने 2 विकेट लिये।

Share post:

Popular

More like this
Related