IND/SA : अर्शदीप की ऑधी में उड़ी साउथ अफ्रीका, सूर्या नें उड़ाया गर्दा!

Date:

Follow Us On

टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कल तिरुवनंतपुरम में खेला गया। और इस मुकाबले में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से बुरी तरह रौंद दिया है। और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारतीय टीम के लिए सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने नाबाद 51 और सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 50 रन की पारी खेली

अर्शदीप और चाहर नें दिखाया जलवा
पहले गेंदबाजी करते हुये भरतीय टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह ने पॉवरप्ले में मोर्चा संभाला और साउथ अफ्रिका को शुरूवाती झटका दिलाये, दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम मात्र 9 रन के स्कोर पर ढ़ेर हो गई थी। इसके बाद पार्नेल, महाराज के कुछ रनों की बदौलत मेहमान टीम 100 का आंकड़ा पार कर पाई थी।


बतातें चले कि भारत की शुरुआत भी ज्यादा अच्छी नहीं कप्तान रोहित शर्मा (0) और फिर विराट कोहली (3) के रूप में भारतीय टीम को शुरूवाती झटके लगे। इसके बाद सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक पूरे किए और भारत को जीत दिलाई।

लोकेश राहुल ने 56 गेंदों में 51 रनों की सधी पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 2 चौके 4 छक्के लगाए। सूर्यकुमार यादव ने 33 गेंदों में 50 रन बनाए। इस पारी में यादव ने 5 चौके और 3 छक्के लगाए।

इससे पहले भारतीय टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 107 रन बनाए। जवाब में भारत ने 16.4 ओवर में ही इस टारगेट को पा लिया। भारत ने इस मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

Share post:

Popular

More like this
Related