Shubhaman Gill : 6,6,6…. नौ छक्कों के साथ गिल ने बना दिया अनोखा रिकॉर्ड, सब बोलें शाबाश शुभमन..

Date:

Follow Us On

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने रोमांचक जीत हासिल कर ली है। और 12 रन से मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 349 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 49.2 ओवर में 337 रनों पर ऑलआउट हो गई।

माइकल ब्रैसवेल और मिचेल सैंटनर ने अटकाई भारतीय टीम की सॉसें

आपको बताते चलें कि न्यूजीलैंड की टीम एक समय 131 रन पर छह विकेट गंवाकर मुश्किल में नजर आ रही थी। और मैच भारतीय टीम के हाथ में नजर आ रहा था, लेकिन कीवी बल्लेबाज माइकल ब्रैसवेल और मिचेल सैंटनर ने पारी को संभाला। और भारतीय टीम की जीत को थोड़ी और लम्बा कर दिया,


दरअसल दोनों ने सातवें विकेट के लिए 102 गेंदों पर ताबड़तोड़ 162 रनों की साझेदारी की। धड़कनें तब थमी जब आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 20 रन बनाने थे। ठाकुर की 20 वें ओवर के पहले गेंद पर छक्का जड़ दिया और भारतीय टीम के साथ दर्शकों की सांसें रोक दी। जिसके बाद शार्दुल नें ब्रैसवेल को LBW आउट कर टीम इंडिया को राहत दी।

गिल ने 149 गेंदों में बनाए तूफानी 208 रन
भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 19 चौकों और 9 छक्कों की मदद से 149 गेंदों में 208 रन की तूफानी और सधी हुयीं पारी खेली. और इसके साथ ही भारतीय टीम की सर दर्द बनी में ओपनर की समस्या को भी खत्म कर दिया है। कल की इस पारी के बाद भारतीय युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल अब पुरुषों के वनडे मैचों में दोहरा शतक बनाने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बन गये हैं.

इसी के साथ ही उन्होंने अपने साथी ईशान किशन को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होनें पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ 24 साल और 145 दिन की उम्र में 210 रन बनाकर रिकॉर्ड बनाया था. जिसके बाद कल गिल ने 23 साल और 132 दिनों की उम्र में ये रिकॉर्ड कायम कर दिया है.

Share post:

Popular

More like this
Related