राजू श्रीवास्तव से गजोधर भइया का सफर, कॉमेडियन के बारे में इन 5 बातों को नहीं जानते होंगे आप

0
856

टीवी के जाने माने कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को को दिल का दौरा पड़ने के बाद दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया जहाँ अभी भी उनकी हालत नाज़ुक है. बता दें उनके सेहत को लेकर अची खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है इनकी सेहत मे सुधार देखने को मिल रहा है. हर कोई उनके जल्दी ठीक होने कि दुआ कर रहा है. कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव को लोग गजोधर भइ्या के रूप में जानते हैं. आज हम आपको गजोधर भइ्या के बारे में कुछ ऐसी बाते बता रहे हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे. आइये बताते हैं उनकी जीवन के कुछ रोचक किस्से..

घर से भाग कर रखा था कॉमेडी की दुनिया में कदम

साल 1963 में कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव कानपुर में जन्मे थे. ये बात शायदा ही कोई जानता होगा कि उनका असली नाम सत्यप्रकाश श्रीवास्तव है. साल 1993 में राजू ने कॉमेडी कि दुनिया में कदम रखा था. बता दें राजू श्रीवास्तव ने घर से भागकर अपने  कॉमेडी के पैशन को बढावा दिया था. राजू शश्रीवास्तव ने मुंबई आने के बाद अपना नाम  सत्यप्रकाश  से राजू कर लिया था.

विज्ञापनों में मिमिक्री के दम पर आगे आए

ये बात कम ही लोगों को पता होगी कि राजू ने अपनी आवाज़ का जादू एड्स में मिमिक्री कर भी दिखाया है. राजू  बॉलिवुड महानायक अमिताभ बच्चपन की आवाज कि बखूबी कॉपी करते हैं. जब राजू अमिताभ बच्चन कि मिमिक्री करते हैं तो लोग धोखा खा जाते हैं कि ये अमिताभ कि आवाज़ है या राजू श्रीवास्तव की.    राजू ने अपनी कॉमिडी से लोगों को दीवाना बना रखा है

इस शो से मिली पहचान से मिली पहचान

ऐसा कोई भारतीय नहीं जो राजू श्रीवास्तव को न जानता हो. बता दें राजू का जीवन बहुत संघर्ष भरा रहा, उनके परिवार कि आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी जिस वजह उन्होंने अपने जीवन में बहुत कष्ट झेले हैं. राजू ने इन्दुट्री में तो बहुत पहले ही कदम रख लिया था लेकिन  ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ कॉमेडी शो से उन्हें असली पहचान मिली थी.

बॉलिवुड फिल्मों में भी लगाया एक्टिंग का तड़का

राजू कॉमेडियन होने के साथ एक एक्टर भी हैं. उन्होंने बॉलीवुड कि कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरा है. ये बात कम ही लोगो को पता होगी कि उन्होंने कॉमेडी जगत में कदम र्ख्नके से पहले एक्टिंग कि दुनिया म कदम रखा था.    बता दें, उनकी करीयर कि पहली फिल्म साल 1988 में आई तेजाब फिल्म थी.

कौन है गजोधर जिसका राजू निभाते हैं किरदार

कॉमिडी कि दुनिया में राजू श्रीवास्तव को लोग गजोधर भईया के रूप में पहचानते हैं. राजू ने अपनी असल जिंदगी से ही  गजोधर भइया का किरदार चुना था. बता दें बचनपन में राजू जिस नाई इ अपने बाल कटवाते थे उसका नाम गजोधर था. राजू ने उसी का नाम कॉमेडी के लिए चुना था.