एक और बड़ी कंपनी के बड़े बॉस की लिस्ट में शामिल हुआ एक और भारतीय, जानिए कौन हैं ट्विटर के नए CEO पारस अग्रवाल

Date:

Follow Us On

दुनिया की बड़ी कंपनियां जैसे गूगल और माइक्रोसॉफ्ट के बाद अब ट्विटर भी भारतीय द्वारा हैंडल किया जाएगा। सुंदर पिचाई और सत्य नडेला के बाद पारस अग्रवाल ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। दरअसल पराग अग्रवाल को ट्विटर का नया सीईओ चुना गया जिसको लेकर पूरे दुनिया में उनकी तारीफ हो रही है। इसी कड़ी में स्ट्राइप कंपनी के सीईओ पैट्रिक कॉलिजन ने पारस अग्रवाल को ट्वीट कर उनके कामयाबी के लिए बधाई दी। यही नहीं दुनिया के सबसे धनी कारोबारी और टेस्ला कम्पनी के सीईओ एलन मस्क ने पैट्रिक कॉलिजन के ट्वीट का रिप्लाई देते हुए लिखा की भारतीय प्रतिभा का फायदा अमेरिका को मिल रहा है। सीईओ का कार्यभार मिलने के बाद पारस अग्रवाल ने अपनी नियुक्ति पर खुशी जताई और कहा कि वह काफी सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

दरअसल ट्विटर के सह–संस्थापक और सीईओ जैक डॉर्सी ने 29 नवंबर सोमवार को ट्विटर कंपनी से रिजाइन कर दिया। जिसके बाद पारस अग्रवाल ट्विटर के ने सीईओ बनाए गए। हालाकि डॉर्सी 2022 में अपना कार्यकाल समाप्त होने तक बोर्ड में रहेंगे। बता दें डॉर्सी 16 सालों तक ट्विटर कंपनी में कार्यरित रहे। जैसे ही पारस अग्रवाल के सीईओ बनने की खबर सबको मिली, सोशल मीडिया पर बधाइयों की बौछार आ गई। स्ट्राइप कम्पनी के मालिक पैट्रिक ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, एडोब, आईबीएम, पालो आल्टो, नेटवर्क्स और अब ट्विटर को चलाने वाले सभी सीईओ भारत में पले-बढ़े हैं। तकनीक की दुनिया में भारतीयों के आश्चर्यजक सफलता को देखना सुखद है। पराग को बधाई। जिसका रिप्लाइ देते हुए एलन मस्क ने लिखा भारतीय प्रतिभा से अमेरिका को बहुत फायदा हो रहा है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें पारस अग्रवाल ने आईआईटी बॉम्बे से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया है। उसके बाद उन्होंने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से डॉक्टरेट की डिग्री हासिल की। पारस अग्रवाल 2017 से ट्विटर कंपनी में चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर के तौर काम कर रहे हैं। ट्विटर के पहले वह AT&T Labs, Microsoft और Yahoo के साथ भी काम कर चुके हैं।

Share post:

Popular

More like this
Related