महाराष्ट्र विधानसभा में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने किया खुलासा, इनकी वजह से महाराष्ट्र में बनी हमारी सरकार

Date:

Follow Us On

आज महाराष्ट्र विधानसभा में ज़ोरदार तरीक़े से विश्वास मत जीतने के बाद महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने सबके सामने महाविकास अघाड़ी गठबंधन पर ज़ोरदार हमला बोला है. डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इस बात पर नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए कहा की विधानसभा में विश्वास मत की वोटिंग के समय ज़ोर-ज़ोर से ED-ED (प्रवर्तन निदेशालय) के नारे लगाये गए जो बिलकुल भी सही नहीं हैं. महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहाँ कि ”हाँ ये बिलकुल सही है कि महाराष्ट्र में ED की सहायता से ही हमारी सरकार बनी हैं, लेकिन इस ED का मतलब ED (प्रवर्तन निदेशालय) नहीं बल्कि E का मतलब Eknath Shinde और D का मतलब Devendra Fadnavis है और कुछ भी नहीं हैं.

Source: AAJ TAK

आपको बता दें कि आज एकनाथ शिदें सरकार ने महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया है. एकनाथ शिदें के समर्थन में जहां 164 वोट पड़ें वहीं एकनाथ शिंदे में विरोध में 99 वोट पड़ें. महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वास मत की वोटिंग के समय जमकर हंगामा भी हुआ. जब विधायक प्रताप सरनायक ने शिंदे सराकर के हक़ में वोट किया तो विधानसभा में मौजूद उद्धव गुट के लोगों ने ED-ED के नारे लगाने में जरा भी गुरेज नहीं किया. उद्धव गुट की इस हरकत पर डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने जमकर पलटवार किया.

Source: rediff

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि ”मैंने कहा था कि मैं जरूर वापस आऊंगा, लेकिन जब मैंने ये बात कही थी तो लोगों ने बिना कुछ सोचे समझें मेरा जमकर मजाक उड़ाया था. मैं अब वापस आया हूँ और अपने साथ एकनाथ शिंदे को साथ लेकर आया हूँ. मैं उन लोगों से कभी बदला नहीं लूंगा जिन्होंने मेरा मजाक उड़ानें में ज़रा भी गुरेज नहीं किया था”. आगे देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि ”साल 2019 में हमारे गठबंधन को ही सरकार बनाने का नंबर दिया गया था, लेकिन उन्हें फिर भी सत्ता से दूर ही रखा गया, लेकिन अब हमने शिवसेना के एकनाथ शिंदे के साथ एक बार फिर से महाराष्ट्र में सरकार बनाई है. हमने एक शिवसैनिक को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाया है और पार्टी कमान के कहने पर ही मैंने डिप्टी सीएम का पद संभाला है”.

Share post:

Popular

More like this
Related