भारत-पाकिस्तान सीमा पर पैदा हुए बच्चे का माँ-बाप ने रखा हैरान कर देने वाला नाम

Date:

Follow Us On

सोशल मीडिया पर आए दिन हमें कुछ ऐसी घटनाएँ देखने और सुनने को मिलती है जो हमें हैरानी में डाल देती हैं. ऐसी ही एक घटना आजकल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. दरअसल पाकिस्तान से भारत घूमने आए 97 पाकिस्तानी नागरिक पूरे दस्तावेज ना होने के कारण पिछले 71 दिन से अटारी सीमा पर फँसे हुए हैं और इसी दौरान पाकिस्तान दंपत्ति ने अटारी बॉर्डर पर अपने बच्चे का जन्म होने की वजह से उसका ऐसा नाम रखा जो सबको हैरान कर दे रहा हैं. दरअसल इस दंपत्ति ने अपने बच्चे का नाम ”बॉर्डर” रख डाला और वो भी इसलिए क्योंकि इनके बच्चे का जन्म अटारी बॉर्डर पर हुआ था.

Source: Make My Trip

बता दें पाकिस्तान के पंजाब प्रात के रहने वाले दम्पति निंबू बाई और बलम राम ने अपने बच्चे के नाम सिर्फ़ इसी वजह से बॉर्डर रखा क्योंकि उनके बच्चे का जन्म भारत-पाकिस्तान के अटारी बॉर्डर पर हुआ है. बता दें कि निंबू बाई जिस दौरान भारत आई थी वो उस समय गर्भवती थी. जब निंबू बाई को आधी रात को प्रसव पीड़ा होने लगी तो पास में रह रही औरतें मदद करने के लिए पहुंची जिसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से मेडिकल सुविधाओं का इंतजाम किया गया.

Source: AAJ TAK

बलम ने बताया कि बताया कि वो लॉकडाउन लगने से पहले 98 अन्य लोगों के साथ भारत में तीर्थ यात्रा करने और अपने रिश्तेदारों से मिलने भारत आए थे, लेकिन जरुरी कागजात ना होने की वजह से वो वापस पाकिस्तान नहीं जा पाए. इन 98 लोगों में 47 बच्चें भी है जिनमें से 6 बच्चों का जन्म तो भारत में हुआ है और उनकी उम्र इस समय 1 साल से कम है. आपको जानकर हैरानी होगी कि बलम की तरह पाकिस्तान से आए एक व्यक्ति जिसके बच्चे का जनम भारत में हुआ है उसने अपने बच्चे का नाम ”भारत” रखा है. इन दोनों के अलावा भी ऐसे बहुत से लोग है जो कागज पूरे ना होने की वजह से अटारी बॉर्डर पर फंसे हुए है और ये सभी लोग अटारी बॉर्डर पर तम्बू लगाकर रह रहे हैं.

Share post:

Popular

More like this
Related