सूर्यास्त के बाद इन चीजों को दान करने से आप पूरी तरह से हो जायेंगे कंगाल

Date:

Follow Us On

शास्त्रों में ये बात साफ कही गई है कि किसी भी व्यक्ति को दान देने या फिर ज़रूरत के समय उस व्यक्ति की मदद करने से किसी भी व्यक्ति को एक अलग ही तरह की ख़ुशी मिलती है और दान देने वाले व्यक्ति के ऊपर भगवान की कृपा सबसे ज़्यादा होती है. आपने बहुत बार देखा होगा कि आपके आस-पास ऐसे बहुत से लोग होते है जो किसी भी समय आपके पास कोई भी सामान लेने आ जाते हैं और आप भी उनके ज़रूरत में होने की वजह से उन्हें वो सामान देने से मना भी नहीं कर सकते हैं, लेकिन क्या आपको इस बात का ज़रा भी अंदाज़ा है कि हमारे ज्योतिष शास्त्र में दान देने के लिए कुछ नियम बनाए गए हैं.

Source: सुरभि सलोनी

शास्त्रों में कहा गया है कि ज़रूरतमंद को दान देने से पुण्य की प्राप्ति होती है, लेकिन आपको नहीं पता होगा कि सूर्यास्त के बाद कुछ चीजों का दान करना आपकी जेब पर भारी पड़ सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको सूर्यास्त के बाद दान देने से आपको पुण्य की प्राप्ति नहीं बल्कि आप खुद को कंगाली के रास्ते पर लेकर चले जाते हैं.

उधार लेन-देन

आपको बता दें कि शास्त्रों में बताया गया है कि सूर्यास्त के बाद किसी भी व्यक्ति को उधार लेन-देन गलती से भी नहीं करना चाहिए. कहा जाता है कि शाम के दौरान किसी दूसरे व्यक्ति से उधार लिए गए पैसों से किया गया काम कभी भी सफल नहीं हो पाता है. इतना ही नहीं आपको जानकर हैरानी होगी कि शाम के समय किसी व्यक्ति से उधार लिए गए पैसों से उस व्यक्ति की नेगेटिविटी भी आपके पास आ जाती है.

Source: Jansatta

दूध-दही का दान

शास्त्रों में बताया गया है कि सूर्यास्त के समय जिस दूसरी चीज़ को दान देने से आप कंगाल हो सकते हैं वो चीज़ है दूध और दही. आपको बता दे कि दूध का संबंध सीधा-सीधा चंद्रमा और सूर्य से होता है. तो वहीं दही का सीधा संबंध शुक्र से बताया गया है. कहा जाता है कि सूर्यास्त होने के बाद दूध और दही दान देने से घर की पूरी बरकत ख़त्म हो जाती है और धीरे-धीरे आपके जीवन में सुख और वैभव की कमी आने लगती है.

Share post:

Popular

More like this
Related